Breaking News

नायडू को सर्वसम्मति से टीडीपी विधायक दल का नेता चुना गया, 12 जून को लेंगे सीएम पद की शपथ

एन चंद्रबाबू नायडू को मंगलवार को उनकी तेलुगु देशम पार्टी के विधायकों के साथ-साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जन सेना के विधायकों द्वारा आंध्र प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में चुना गया। नायडू ने कहा, “बीजेपी, जनसेना और टीडीपी के सभी विधायकों ने मुझे आंध्र प्रदेश की एनडीए सरकार का आगामी मुख्यमंत्री बनने के लिए अपनी सहमति दे दी है।” इससे पहले सुबह, नायडू को सर्वसम्मति से टीडीपी विधायक दल का नेता चुना गया।

टीडीपी के आधिकारिक समाचार बुलेटिन में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कुछ कैबिनेट सहयोगियों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की संभावना है। टीडीपी के एक प्रवक्ता ने पहले कहा था कि नायडू के साथ शपथ लेने वाले कुछ नेताओं को मंगलवार रात को चुना जा सकता है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में नायडू के साथ जनसेना और भाजपा के कुछ नेता 12 जून को मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। नायडू 12 जून को पूर्वाह्न 11.27 बजे गन्नवरम हवाईअड्डे के पास केसरपल्ली आईटी पार्क में शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

तेदेपा के आधिकारिक समाचार बुलेटिन के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी सरकार के कुछ मंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं। आंध्र प्रदेश में राजग ने हाल में संपन्न लोकसभा और विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की है।