Breaking News

सीमा का नया परिवार जहां आर्थिक दिक्कतें झेल रहा है वहीं पाकिस्तान पहुँची अंजू मालामाल हो गयी

एक ओर जहां पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर भारत में अपने प्रेमी सचिन मीणा के पास आकर रह रही है तो वहीं भारत की अंजू पाकिस्तान में अपने प्रेमी के पास चली गयी है। पाकिस्तानी सीमा ने हिंदू धर्म अपना कर सचिन से शादी कर ली है तो वहीं भारतीय अंजू ने इस्लाम धर्म अपना कर 19 वर्षीय पाकिस्तानी युवक नसरुल्ला से निकाह कर लिया है और अपना नाम बदल कर फातिमा कर लिया है। सीमा और अंजू, दोनों अपने नये घर में खुश तो हैं लेकिन सीमा का नया परिवार जहां आर्थिक दिक्कतें झेल रहा है वहीं पाकिस्तान पहुँची अंजू मालामाल हो गयी है।

परेशानी से जूझ रहा सीमा-सचिन का परिवार

जी हाँ, हम आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में रह रहा सीमा और उसके प्रेमी सचिन का परिवार इन दिनों भारी आर्थिक परेशानी से जूझ रहा है। इस परिवार का कहना है कि एक तो पुलिस ने बाहर आने जाने से मना कर रखा है दूसरा मीडिया और अन्य लोगों की भारी भीड़ के कारण सचिन काम पर नहीं जा पा रहा है जिससे अब पैसों की दिक्कत होने लगी है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, सचिन के पिता नेत्रपाल ने बताया है कि उनका परिवार आर्थिक तंगी से गुजर रहा है। परिवार में आठ लोग हैं। सचिन एक परचून की दुकान में नौकरी करता है लेकिन फिलहाल वह रबूपुरा में अपने घर में ही बैठा रहता है। सचिन के पिता नोएडा में माली का काम करते हैं वह भी काम पर नहीं जा पा रहे हैं। इस बीच, कोतवाली प्रभारी और निरीक्षक सुधीर कुमार का कहना है कि सचिन और नेत्रपाल को घर से बाहर जाने की कोई मनाही नहीं है। पुलिस ने कहा है कि वह लोग घर से बाहर जाकर अपना रोजगार कर सकते हैं। हम आपको बता दें कि इस प्रकार की भी मीडिया रिपोर्टें हैं कि सीमा हैदर इस समय गर्भवती है। उसके चार बच्चे पहले से ही हैं जिन्हें वह पाकिस्तान से अपने साथ लेकर आई है। इस बीच, मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि सीमा हैदर की लगातार तबियत बिगड़ने के पीछे उसका गर्भवती होना है। बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टरों ने उसे आराम की सलाह दी है। ऐसे में इस परिवार के खर्च में और वृद्धि हो गयी है जबकि आमदनी कुछ हो नहीं रही है।

अंजू हो गयी मालामाल

 

दूसरी ओर पाकिस्तान गयी भारतीय लड़की अंजू की बात करें तो आपको बता दें कि फेसबुक पर बने अपने दोस्त से शादी करने पाकिस्तान गई भारतीय महिला अंजू को इस्लाम स्वीकार करने पर नकद राशि और जमीन उपहार के रूप में दी गयी है। हम आपको बता दें कि 34 वर्षीय अंजू ने इस्लाम स्वीकार करने के बाद 25 जुलाई को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अपर दीर जिले में अपने दोस्त 29 वर्षीय नसरुल्ला से शादी कर ली थी। अंजू ने अब अपना नाम बदल कर फातिमा कर लिया है। दोनों के बीच 2019 में फेसबुक के जरिए दोस्ती हुई थी। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा स्थित एक रियल एस्टेट कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहसिन खान अब्बासी ने शनिवार को अंजू और नसरुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की। मोहसिन खान अब्बासी ने अंजू को एक चेक सौंपा, जिसकी धनराशि के बारे में खुलासा नहीं किया गया है। इसके अलावा अंजू को 2,722 वर्ग फुट जमीन के दस्तावेज भी दिए गए ताकि वह पाकिस्तान में आराम से रह सके। मोहसिन खान अब्बासी ने कहा, ”अंजू ने भारत से पाकिस्तान तक यात्रा की और अपना नया वैवाहिक जीवन शुरू करने के लिए इस्लाम धर्म अपना लिया। हम अपने धर्म में उसका स्वागत करने और उसकी शादी की बधाई देने के लिए यहां आए हैं।’’