Breaking News

कोरोना के बढ़ते मामले पर दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य

दिल्ली में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए अब मास्क पहनने की हिदायत दी गई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आपात बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण या फ्लू जैसे लक्ष्णों से जूझ रहे लोगों को मास्क पहनने चाहिए।

ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दी है। ये भी कहा गया है कि जो लोग अस्पताल में जाएं वो भी एहतियात के तौर पर मास्क पहन कर रहे। बता दें कि ये निर्णय दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद सामने आया है। इस बैठक के बाद दिल्ली सरकार ने साफ किया है कि दिल्ली में मौजूदा हालात काबू में है। ऐसे में लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण से घबराने की जरुरत नहीं है।

 

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की सकारात्मकता दर 10 प्रतिशत से अधिक है। हालांकि अभी यहां अधिक संख्या में टेस्ट भी नहीं किए जा रहे है।

स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कहा कि वह कोरोनोवायरस स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रही है और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को फिर से इस मामले पर समीक्षा बैठक करेंगे। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने की दर कम है। उन्होंने मामलों में तेजी के बीच राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए गुरुवार को एक बैठक आयोजित करने के बाद यह बात कही।

इन बातों का रखें ध्यान

– संक्रमित लोगों के लिए फेस मास्क की सलाह दी गई है।

– सकारात्मकता दर 10% दर्ज की गई है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है और सावधानी बरतनी चाहिए।

– कोविड की तैयारियों के लिए मॉक ड्रिल की जाएगी और नतीजे सीएम अरविंद केजरीवाल को दिए जाएंगे।

– दिल्ली सरकार ने जीनोम टेस्टिंग पर टेस्टिंग तेज कर दी है और मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं है।

– जरूरत के मुताबिक कोविड टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी और कल 2,200 टेस्ट किए गए हैं।