Breaking News

शिवपाल ने लगाया मुलायम सिंह यादव पर आरोप कहा-उन्होंने आजम खां रिहाई की कोशिश नहीं की

लखनऊ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के प्रमुख शिवपाल यादव की भतीजे शिवपाल यादव से नाराजगी कोई नई बात नहीं है। लेकिन अब उन्होंने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव से भी असंतोष जाहिर करना शुरू कर दिया है। सत्ता संघर्ष में बेटे अखिलेश के साथ खड़े होने के बावजूद शिवपाल अब तक मुलायम को पिता तुल्य बताते रहे हैं, लेकिन अब वह निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं। प्रसपा चीफ ने आजम खान को लेकर एक बार फिर मुलायम सिंह यादव पर आरोप लगा दिया है कि उन्होंने उनकी रिहाई की कोशिश नहीं की।

शिवपाल यादव ने मंगलवार को एक लखनऊ में कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में आजम का दर्द जाहिर किया और कहा कि मुलायम सिंह यादव को उनकी रिहाई के लिए काम करना चाहिए था। उन्होंने कहा, ”आजम भाई को छोटे-छोटे केसों में लेकर, (जेल में) 26 महीने हो गए हैं, उनको परेशान किया जा रहा है। परेशानी में हैं, दिक्कत में हैं।”

शिवपाल ने आगे कहा, ”उनके (आजम खान) साथ जुल्म हो रहा है। जब जुल्म हो रहा है तो सब लोगों को मदद करना चाहिए। हम भी गए थे। मैंने तो कहा था कि नेता जी की अगुआई में खासकर समाजवादी पार्टी को, नेताजी को अगुआई करनी चाहिए था। उनको झूठे और छोटे-छोटे केसों में 26 महीने से बंद रखा गया है।” गौरतलब है कि बगावत का ऐलान कर चुके शिवपाल यादव सपा से नाराज चल रहे आजम खान को अपने साथ लाने की कोशिश में जुटे हैं। उन्होंने पिछले दिनों सीतापुर जेल में जाकर सपा के दिग्गज मुस्लिम नेता से मुलाकात की थी।

शिवपाल यादव ने इससे पहले भी कहा था कि यदि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव चाहते तो आजम खान जेल से बाहर आ सकते थे। आजम के करीबियों ने भी अखिलेश यादव पर उनके नेता की अनदेखी और उपेक्षा का आरोप लगाया है। डैमेज कंट्रोल की कोशिश के तहत अखिलेश यादव ने अपने कुछ नेताओं को सीतापुर जेल भेजा, लेकिन आजम खान ने मिलने से इनकार कर दिया।