Breaking News

रोजर बिन्नी बन सकते है नए बीसीसीआई , सचिव बने रहेंगे जय शाह

विश्व कप विजेता ऑलराउंडर रोजर बिन्नी की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अगले अध्यक्ष के रूप में सौरव गांगुली की जगह लेने की संभावना है। इस बीच जय शाह बीसीसीआई सचिव के रूप में अपना पद बरकरार रखने के लिए तैयार हैं। जानकारी के अनुसार 18 अक्टूबर को होने वाले चुनावों की अगुवाई में सोमवार को मुंबई में बीसीसीआई की आंतरिक बैठक में चर्चा हुई। कपिल देव के नेतृत्व वाली 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी की मंगलवार को बीसीसीआई प्रमुख पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने की संभावना है।

इस बीच यह सामने आया है कि वरिष्ठ प्रशासक राजीव शुक्ला बोर्ड के उपाध्यक्ष बने रहेंगे, जबकि आशीष सेलर अरुण सिंह धूमल की जगह नए कोषाध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण कर सकते हैं। रोजर बिन्नी ने अतीत में वरिष्ठ राष्ट्रीय पुरुष टीम चयनकर्ता के रूप में काम किया है। जब 2015 विश्व कप के लिए टीम चुनी गई तो बिन्नी चयन पैनल में थे।

विशेष रूप से बिन्नी का नाम इस महीने की शुरुआत में बीसीसीआई चुनावों के लिए चुनावी सूची के मसौदे में दिखाई दिया था और उन्हें बीसीसीआई एजीएम के लिए कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ के प्रतिनिधि के रूप में भी नामित किया गया था। 1983 में भारत की पहली विश्व कप जीत में अहम भूमिका निभाने वाले रोजर बिन्नी ने 1979 से 1987 के बीच भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे खेले।

इस बीच, यह देखा जाना बाकी है कि सौरव गांगुली के लिए भविष्य क्या है। भारत के पूर्व कप्तान को 2019 में सर्वसम्मति से बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। जय शाह ने अक्टूबर 2019 में सचिव के रूप में भी पदभार संभाला। सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति के हटने के बाद दोनों ने बीसीसीआई के संचालन को संभाला। गांगुली और शाह दोनों ने कोविड -19 महामारी के दौरान, दिन-प्रतिदिन के मामलों को संभालने और आईपीएल सहित प्रमुख टूर्नामेंटों की योजना बनाने के लिए प्रशासन के एक कठिन चरण की देखरेख की।