Breaking News

Ranveer Singh Birthday : बड़ी खूबसूरती के साथ अपने किरदार को पर्दे पर उतारते हैं रणवीर सिंह

ब़ॉलीवुड के एनर्जेटिक अभिनेता रणवीर सिंह आज यानी की 6 जुलाई को अपना 38वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। बता दें कि वह जिस खूबसूरती के साथ अपने किरदार को पर्दे पर उतारते हैं। उसे देखकर ऐसा लगता है कि जैसे वह असल जिंदगी में उस किरदार को जी रहे हैं। बता दें कि रणवीर सिंह की गिनती टॉप अभिनेताओं में की जाती है।

रणवीर सिंह का फैशन, एक्टिंग और एनर्जी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आती है। यही वजह है कि कम समय में रणवीर सिंह ने सुपर स्टारडम अपने नाम किया है। रणवीर हर बार अपने नए किरदार से फैंस का दिन जीतने में कामयाब रहते हैं। आइए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर रणवीर सिंह के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में।

 

बचपन से बनना चाहते थे एक्टर

मुंबई में एक सिंधी हिंदू फैमिली में 6 जुलाई 1985 को रणवीर सिंह का जन्म हुआ था। वह बचपन से ही एक्टर बनने का सपना पाले हुए थे। इसी के चलते उन्होंने स्कूल प्ले और डिबेट आदि में पार्टिसिपेट करना शुरू कर दिया था। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने एचआर कॉलेज से कॉमर्स की पढ़ाई की। हालांकि इस दौरान वह लगातार ऑडिशन भी दे रहे थे। लेकिन उनका सेलेक्शन कहीं भी नहीं हो रहा था।

 

राइटर बन शुरू किया करियर

इस दौरान रणवीर को यह समझ आ गया था कि बॉलीवुड में पैर जमाना इतना भी आसान नहीं है। जिसके बाद उन्होंने माइनर एकेडमी से एक्टिंग क्लासेस लेनी शुरू कर दीं। बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम ‘रणवीर सिंह भवनानी’ है। लेकिन उन्होंने ‘भवनानी’ को इसलिए हटा दिया। क्योंकि उन्हें लगता था कि उनका पूरा नाम काफी लंबा है। वहीं एक वजह यह भी थी कि उन्हें लगता था कि इंडस्ट्री में इस नाम के साथ उनको कम अहमियत मिलेगी। जब रणवीर को किसी फिल्म में सेलेक्ट नहीं किया गया तो उन्होंने एडवर्टाइजिंग एजेंसी के साथ बतौर राइटर काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान रणवीर ने असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर भी काम किया।

 

इस फिल्म से इंडस्ट्री में मिली एंट्री

बता दें कि रणवीर सिंह ने फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अनुष्का शर्मा थीं। इस फिल्म में अभिनेता ने बिट्टू शर्मा का रोल किया था। इस फिल्म के किरदार में पूरी तरह से ढलने के लिए रणवीर ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के कैंपस में कई दिन बिताए और वहां के माहौल को समझा। फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ साल 2010 में रिलीज हुई और इसे दर्शकों ने भरपूर प्यार दिया।

 

इस फिल्म के हिट होने के साथ ही रणवीर सिंह को बेस्ट मेल डेब्यू के अवॉर्ड से नवाजा गया। बता दें कि रणवीर सिंह की इस फिल्म ने 15 अवॉर्ड अपने नाम किए थे। जिसके बाद अभिनेता को कभी पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी। अपनी हर फिल्म के साथ रणवीर अपनी एक्टिंग में चार चांद लगाते चले गए। उन्होंने बड़े पर्दे पर ऐसे किरदार निभाए, जो दर्शकों के दिलों में एक खास जगह बनाए हुए हैं। रणवीर ने अब तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था। इन फिल्मों में ‘गोलियों की रासलीला रामलीला’,’बाजीराव मस्तानी’,’गली बॉय’,’पद्मावत’,’83’, आदि शामिल हैं।

 

शादी

रफ-टफ लुक वाले रणवीर सिंह का एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के लिए प्यार जग जाहिर है। बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘गोलियों की रासलीला: रामलीला’ की शूटिंग के दौरान वह और उनकी लेडीलव दीपिका पादुकोण एक-दूसरे के काफी करीब और गए और दोनों प्यार में पड़ गए। जिसके बाद रणवीर और दीपिका ने 6 साल की डेट के बाद साल 2018 में शादी कर ली।