Breaking News

भारत जोड़ो यात्रा पर राहुल गांधी बोले.-भाजपा कितना भी देश को बांटने की कोशिश लें, वह कभी कामयाब नहीं हो सकती

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी द्वारा निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा की आज तमिलनाडु की कन्याकुमारी से शुरुआत की है। इस दौरान कांग्रेस नेता ने साफ तौर पर कहा है कि देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि भारत के लोगों को जोड़ने के लिए इस यात्रा को निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि देश की एकता के लिए यह यात्रा जरूरी है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि मुझे तमिलनाडु आकर बहुत खुशी होती है। मुझे भारत जोड़ो यात्रा यहां से शुरू करते हुए बेहद खुशी है। आज़ादी के इतने साल बाद भी सिर्फ कांग्रेस ही नहीं भारत के करोड़ों लोग भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत महसूस कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज, हमारे देश के सबसे दक्षिणी छोर पर आकर और यहां के खूबसूरत समुद्र को देखते हुए, इस खूबसूरत जगह से इस भारत जोड़ी यात्रा की शुरुआत करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। राहुल ने सवाल किया कि देश में ऐसा क्या हो रहा है कि इतने सारे लोग, लाखों-करोड़ों लोग महसूस करते हैं कि भारत को एक साथ लाने के लिए कार्रवाई करने की आवश्यकता है? उन्होंने कहा कि हम यहां भारतीय ध्वज को हवा में लहराते हुए देख सकते हैं और हम सभी इस ध्वज की ओर देखते हैं और इस ध्वज को सलामी देते हैं। बिना नाम लिए उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग झंडे को देखते हैं, तीन रंग देखते हैं, एक चक्र, कपड़े का एक टुकड़ा और वे इसे सलाम करते हैं।

राहुल गांधी ने साफ तौर पर कहा कि भाजपा कितना भी देश को बांटने की कोशिश लें, वह कभी कामयाब नहीं हो सकती है। हमारा देश एकजुट रहेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि देश खराब आर्थिक स्थिति से गुजर रहा है। बीजेपी सरकार ने किसानों, कारोबारियों पर अत्याचार किया है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि मुझसे कितनी भी पूछताछ हो जाए, मैं नहीं डरता। विपक्ष को लगातार डराने की कोशिश की जा रही है। राहुल ने हमला जारी रखते हुए कहा कि उन्हें(भाजपा) लगता है कि ED, CBI, आयकर विभाग से वे विपक्ष को डरा सकते हैं। चाहे कितने भी घंटों तक पूछताछ की जाए, विपक्ष का एक भी नेता भाजपा से डरने वाला नहीं है। भाजपा को लगता है कि वे इस देश को धार्मिक आधार पर, भाषा के आधार पर बांट सकते।

कन्याकुमारी में कांग्रेस नेता पी चिदम्बरम ने कहा ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ देश का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम है और विभाजनकारी ताकतों को परास्त करने तक यह जारी रहेगा। राजस्थान सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि पूरा मुल्क इस यात्रा को लेकर उत्सुक है। देश में सामाजिक ताना-बाना कैसे मजबूत हो, जाति एवं धर्म के नाम पर चल रहे ध्रुवीकरण को कैसे मिटाएं और आपस में प्यार रहे, यह संदेश लेकर राहुल जी इस यात्रा पर निकल गए हैं। कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यह वह पवित्र स्थान है जहां से महात्मा गांधी ने शांति और भाईचारे का संदेश लिया था…राहुलजी (गांधी) ने इस पवित्र स्थान से कश्मीर तक मार्च शुरू करके आम आदमी की समस्याओं को उठाने और भारत को एकजुट करने का फैसला किया।