Breaking News

पाकिस्तान: वर्ल्ड कप 2023 के बाद बढ़े फेरबदल की संभावना, बाबर आजम की कप्तानी खतरे में

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की राह आसान नहीं दिख रही है। पाकिस्तान ने अभी तक तीन मैच गंवाए हैं जबकि महज दो ही मैचों में जीत हासिल की है। अफगानिस्तान के खिलाफ हार से पाकिस्तान टीम की चौतरफा आलोचना हो रही है। अब खबर आ रही है कि अगर पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंचती है तो कप्तान बाबर आजम और सपोर्ट स्टाफ पर बड़ी कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मीटिंग पर इस बात पर सहमति हो गई है कि अगर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंचती है तो फिर बाबर आजम से कप्तानी छीन ली जाएगी। साथ ही रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न, मोर्नी मर्केल, एंड्रयू पुटिक और मैनेजर रेहान उल हक को भी वर्ल्ड कप के बाद अपने पद छोड़ने के लिए कहा जाएगा।

 

 पाकिस्तान की सेमीफाइनल की डगर आसान नहीं

वहीं सिर्फ दो मुकाबले जीतने वाली पाकिस्तान टीम प्वाइंट्स टेबल में चार अंक के साथ पांचवें नंबर पर है। अगर यहां से पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अपने बाकी सभी मैच जीतने होंगे। इसके अलावा नेट रन रेट भी बेहतर करना होगा। साथ ही पाकिस्तान को ये भी दुआ करनी होगी कि चार टीमें 14 प्वाइंट्स तक न पहुंचे।

 

कहा जा रहा है कि, अगर पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब हो जाती है तो वो बाबर आजम कप्तान रहेंगे लेकिन फिर भी टेस्ट टीम की कप्तानी उन्हें छोड़नी पड़ सकती है।