Breaking News

पीएम मोदी ने संसद में सोनिया गांधी के पास जाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को संसद में सोनिया गांधी के पास गए और उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा, जब सांसद मणिपुर की स्थिति के ज्वलंत मुद्दे के बीच मानसून सत्र के पहले दिन इकट्ठे हुए थे। सोनिया गांधी ने कहा कि वह ठीक हैं। यह सौहार्दपूर्ण आदान-प्रदान तब हुआ जब दो कुकी महिलाओं को नग्न घुमाने का वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष ने भाजपा सरकार पर अपना हमला तेज कर दिया। यह सत्र संयुक्त विपक्ष के लिए भारत (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन) की ताकत का परीक्षण करने का पहला अवसर भी है।

मोदी ने किया अभिवादन

बताया जा रहा है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा कक्ष में कांग्रेस नेता के साथ एक संक्षिप्त बातचीत की। सदन की दिन भर की बैठक शुरू होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री ने विभिन्न नेताओं का अभिवादन किया। जैसे ही वह विपक्षी नेताओं की बेंच पर पहुंचे, उन्होंने गांधी से संक्षिप्त बातचीत की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। ऐसा तब हुआ है जब 18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में भाग लेने के बाद जब वे दिल्ली लौट रहे थे तो सोनिया गांधी को एक फ्लाइट की आपातकालीन लैंडिंग के दौरान ऑक्सीजन मास्क पहने देखा गया था। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को लेकर नई दिल्ली जा रहे एक चार्टर्ड विमान को भोपाल हवाई अड्डे पर “आपातकालीन” लैंडिंग करनी पड़ी।

नरेन्द्र मोदी का बड़ा बयान

नरेन्द्र मोदी ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराए जाने की कथित घटना पर क्षोभ व्यक्त करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि यह घटना किसी भी सभ्य समाज को शर्मसार करने वाली है और इससे पूरे देश की बेइज्जती हुई है। संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने से पहले, मीडिया को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने देशवासियों को विश्वास दिलाया कि इस मामले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कानून सख्ती से एक के बाद एक कदम उठाएगा। प्रधानमंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से अपने-अपने राज्यों में कानून-व्यवस्था को और मजबूत करने और खासकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाने का आग्रह किया।