Breaking News

राहत नहीं मिलने पर कांग्रेस बोली, यह एक षड्यंत्र है जिसका उद्देश्य स्वतंत्र विचार और बातचीत पर रोक लगे

मोदी सरनेम मानहानि मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को गुजरात हाईकोर्ट से जबरदस्त झटका लगा है। सेशन कोर्ट द्वारा सुनाए गए 2 साल की सजा पर हाई कोर्ट ने स्टे लगाने से हाईकोर्ट ने इंकार कर दिया। इसके बाद से राजनीति जबरदस्त तरीके से जारी है। कांग्रेस पूरे मामले को लेकर भाजपा पर निशाना साध रही है। कांग्रेस का साफ तौर पर कहना है कि राहुल गांधी भाजपा के झूठ का पर्दाफाश कर रहे हैं इसलिए उनकी आवाज को सरकार दबाना चाहती है। पार्टी का साफ तौर पर कहना है कि कांग्रेस का कोई नेता साजिश से नहीं डरेगा और इस मामले में राजनीतिक एवं कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी।

सिंघवी का बड़ा बयान

पार्टी के वरिष्ठ नेता और वकिल अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि यह एक षड्यंत्र है जिसका उद्देश्य स्वतंत्र विचार और बातचीत पर रोक लगे, उसका गला घोंटा जाए और इस प्रकार की स्वतंत्र सोच कोई न कर पाए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह मामला सिर्फ राहुल गांधी या किसी व्यक्ति विशेष का नहीं है, क्योंकि यह स्वतंत्र बोलचाल और अभिव्यक्ति की बात है। इस सरकार का उद्देश्य है कि अभिव्यक्ति की आजादी पर नियंत्रण किया जाए। इसीलिए मानहानि के कानून का दुरुपयोग किया गया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सत्य की राह के निडर यात्री हैं और वो BJP के झूठ का पर्दाफाश करते रहेंगे। इस तरह के पर्दाफाश से मोदी सरकार बौखलाई रहती है। हमें विश्वास है कि सत्य की जीत होगी और इस अहंकारी सत्ता को अंत में कड़ा जवाब मिलेगा।

खड़गे का ट्वीट

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस का कोई नेता साजिश से नहीं डरेगा और इस मामले में राजनीतिक एवं कानूनी लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने हमेशा सच की लड़ाई लड़ी है, और आगे भी लड़ते रहेंगे। सच यह है कि ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल “भाई”, विजय माल्या, जतिन मेहता जैसे भगोड़े, मोदी सरकार के निगरानी में जनता के पैसे  लेकर, संदिग्ध रूप से विदेश पहुँच गए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उनको तो आज़ाद कर दिया, पर झूठ की चालें चल, एक राजनैतिक साज़िश के तहत, श्री राहुल गाँधी को कठघरे में खड़ा कर, संसद से निलंबित करा दिया। उन्होंने कहा कि देश अब मोदी जी की भष्टाचार पर दोहरी नीति बड़ी गहराई से जान चुका है। कांग्रेस का कोई भी नेता, हमारा कोई भी कार्यकर्ता, इस राजनैतिक साज़िश से नहीं डरता। हम राजनैतिक लड़ाई और क़ानूनी लड़ाई, दोनों लड़ेंगे।