Breaking News

तथ्यों को दबाने के लिए केस सीबीआई को सौंपा गया है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है। ओडिशा में शुक्रवार को भीषण ट्रेन हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। फिलहाल इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपा गया है। लेकिन ममता बनर्जी लगातार इस पर सवाल खड़े कर रही है। ममता बनर्जी का दावा है कि तथ्यों को दबाने के लिए केस को सीबीआई को सौंपा गया है।

ममता बनर्जी का नया आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज एक प्रेस वार्ता में कहा कि तीन ट्रेनों के बीच एक ही समय हादसा हुआ। इसकी जांच करना उनका (केंद्र का) काम है। उन्होंने कहा कि हर दिन वे (केंद्र) इस मामले में नए ब्योरे लेकर आ रहे हैं। क्या अब जांच खत्म हो गई है? तथ्यों को दबाने के लिए केस सीबीआई को क्यों दिया गया है? उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि यह 20वीं सदी की सबसे बड़ी दुर्घटना है, लेकिन हादसे के कारणों को दबाने की कोशिश की जा रही है। जिन लोगों ने परिवार के सदस्यों को खोया है वे सच जानना चाहते हैं। सीबीआई क्या करेगी? यह कोई आपराधिक मामला नहीं है।

बुधवार को भी साधा था निशाना

ममता ने बुधवार को कहा था कि क्या आपने पुलवामा का मामला नहीं देखा? कश्मीर के तत्कालीन राज्यपाल ने क्या कहा था? वास्तविक कारण पर पर्दा डालने के लिए सब कुछ साफ कर दिया गया और कोई साक्ष्य शेष नहीं रहा। मैं चाहती हूं कि सच सामने आए। पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए, जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने पिछले महीने कहा था कि 2019 के लोकसभा चुनाव “हमारे सैनिकों के शवों पर लड़े गए थे” और अगर उस घटना की जांच हुई होती तो तत्कालीन गृह मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता।