Breaking News

गांगुली के बयान से नाखुश हैं लतीफ, कहा.-विराट को बलि का बकरा बनाया जा रहा है

नई दिल्ली भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में 100 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। 246 रन पर ही ऑलआउट होने के बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली ने 6 विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया। भारतीय टीम 146 के स्कोर पर सिमट गई। इस गेम में ग्रोइन इंजरी के कारण पहला मैच का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली की वापसी हुई थी। हालांकि वह दूसरे वनडे में ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके और एक बार फिर अच्छी शुरुआत मिलने के बाद विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 16 रन बनाए।

विराट कोहली का खराब दौर अभी भी जारी है। कई पूर्व क्रिकेटरों ने भारत के बल्लेबाज के संघर्ष के संभावित कारणों पर अपनी राय दी है। गुरुवार को भारत की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी कोहली के बारे में बात की। उन्होंने जोर देकर कहा कि खिलाड़ी को भारत में सर्वश्रेष्ठ कोचों से परामर्श करने की जरूरत है। उन्होंने ये भी बताया कि कोहली और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन एक जैसी परिस्थिति से गुजर रहे हैं।

लतीफ ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मार्डन क्रिकेट अलग है। बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, कोहली, रोहित शर्मा.. हर किसी में कोई न कोई कमजोरी होती है और हमारे पास अभी जो तकनीक है, उसके कारण वे जल्द ही उजागर हो जाते हैं। लेकिन उन्होंने अपना खेल नहीं बदला है। केन विलियमसन भी कोहली की तरह ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं। शॉर्ट लेंथ डिलीवरी उनके लिए कमजोरी है। उन सभी को अपने बेसिक्स पर जाना होगा, आपको अपने सर्वश्रेष्ठ कोचों से परामर्श करने और अपनी कमजोरियों पर काम करने की जरूरत है।”

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने सौरव गांगुली द्वारा कोहली के संघर्ष को लेकर दिए गए बयान पर भी बात की। बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा था कि भारत के स्टार को खुद अपना रास्ता तलाशना है और सफल होना है और लतीफ ने गांगुली के बयान की आलोचना की, जिसमें जोर देकर कहा गया कि भारत के 33 वर्षीय बल्लेबाज को बलि का बकरा बनाया जा रहा है।

लतीफ ने कहा, ”आप एक खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं। लेकिन पूरी भारतीय टीम भी लगातार नहीं जीत रही है। आप विराट के कंधों पर बंदूक रख रहे हैं और बाकी खिलाड़ियों को सुरक्षित रख रहे हैं. आप 2019 विश्व कप, 2021 टी20 विश्व कप को देखें.. यहां तक कि जब विराट ने प्रदर्शन नहीं किया तो बाकी लोग क्या कर रहे थे?