Breaking News

जसप्रीत बुमराह बने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज

नई दिल्ली में भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जलवा देखने को मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के ओवल मैदान पर दमदार गेंदबाजी करते हुए कमाल करने वाले जसप्रीत बुमराह अब वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 6 विकेट अपने नाम किए थे और अब वे दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम करने वाले जसप्रीत बुमराह ने न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी को पछाड़कर नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है। बुमराह इस मुकाबले से पहले तीसरे पायदान पर थे, लेकिन अब ट्रेंट बोल्ट पहले से दूसरे और शाहीन अफरीदी दूसरे से तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। बुमराह के खाते में 718 रेटिंग प्वाइंट्स हैं।

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में टॉप 10 गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई भारतीय गेंदबाज नहीं हैं। उनके बाद दूसरे पायदान पर भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल हैं, जो 20वें नंबर पर हैं। मोहम्मद शमी 23वें और भुवनेश्वर कुमार 24वें स्थान पर हैं। ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में कोई टॉप 10 में शामिल ही नहीं है। 14वें नंबर पर रविंद्र जडेजा का नाम है, जबकि उनके अलावा को भी खिलाड़ी टॉप 20 में भी शामिल नहीं है।