Breaking News

अभी कांग्रेस में हूं, मुझे उम्मीद है हाईकमान कुछ रास्ता निकालेंगे ताकि मैं कांग्रेस में बना रहूं: हार्दिक पटेल

अहमदाबाद गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं। राजनीति के नए-नए रंग भी दिखना शुरू हो गए हैं। सबसे ज्यादा चिंता गुजरात कांग्रेस को है। यहां पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल के धीरे-धीरे सुर बदल रहे हैं। हार्दिक पहले ही कह चुके हैं कि उनको गुजरात कांग्रेस के स्थानीय नेताओं से शिकायत है। अब उन्होंने हाईकमान को अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है, वह फिलहाल तो कांग्रेस पार्टी में ही हैं, लेकिन चीजें और न बिगड़ें इसके लिए हाईकमान को कुछ करना होगा, जिससे मैं कांग्रेस में अपने कार्यकाल को आगे बढ़ा सकूं।

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर यह बात कही है। इसके साथ उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार को दिए साक्षात्कार का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है। उन्होंने कहा है, कुछ लोग चाहते हैं कि मैं कांग्रेस छोड़ दूं। ये लोग मेरा मनोबल तोड़ना चाहते हैं।

बदल रहे हैं हार्दिक के सुर
हार्दिक पटेल के सुर पिछले कुछ दिनों से बदले हुए नजर आ रहे हैं। वह पहले ही आरोप लगा चुके हैं कि, गुजरात कांग्रेस के स्थानीय नेता न खुद काम कर रहे हैं और न ही किसी और को काम करने दे रहे हैं। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ने की खबरों को खारिज किया था, उन्होंने कहा था कि उनकी नाराजगी हाईकमान से नहीं है। वह स्थानीय नेतृत्व से नाराज हैं।

खुद को बता चुके हैं राम भक्त
हार्दिक पिछले कुछ दिनों से भाजपा की तारीफ भी करते नजर आ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने खुद को राम भक्त भी बताया था। राम मंदिर निर्माण के लिए भाजपा की तारीफ भी की थी। इसके अलावा वह गुजरात में कांग्रेस के मुकाबले भाजपा को ज्यादा मजबूत बता चुके हैं।

नए लोगों को अवसर देना चाहिए
इससे पहले सोमवार को गुजरात के कांग्रेस नेता ने कहा था कि चुनाव आ रहे हैं और ऐसे मौके पर ईमानदार व मजबूत लोगों के साथ काम करना चाहिए, उन्हें पद दिए जाने चाहिए। पटेल ने आगे कहा, ग्रामीण स्तर पर कांग्रेस को मजबूत करने वाले लोगों को अवसर देना चाहिए। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि यह मौका है, गांवों में जाइये, शहरों में कड़ी मेहनत कीजिए। जहां तक मेरे दुखी होने का सवाल है, परिवार में बातें होती रहती हैं और उन पर बातचीत भी होती हैं। मैं पहले भी कह चुका हूं कि अफवाह न फैलाएं।