Breaking News

गुजरात: भूपेंद्र पटेल दूसरी बार बनेंगे राज्य के मुख्यमंत्री, आज शाम आएंगे दिल्ली

हाल में ही संपन्न गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जबरदस्त जीत हासिल की थी। इसके बाद आज भाजपा के विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में मुख्यमंत्री पद के लिए भूपेंद्र पटेल के नाम पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हो गया। भाजपा के विधायक कनु देसाई ने भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा था जिसे सभी विधायकों ने पारित कर दिया। आपको बता दें कि चुनाव के दौरान भी भाजपा ने साफ तौर पर कह दिया था कि पार्टी की जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। राज्य में पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को भेजा गया था।

खबर यह भी है कि आज है भूपेंद्र पटेल राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। इसके बाद वह दिल्ली भी रवाना होंगे खबर यह है कि शाम 4:00 बजे भूपेंद्र पटेल, सीआर पाटील के साथ दिल्ली पहुंचेंगे। इसके बाद उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष से होगी। सूत्रों ने बताया है कि इस मुलाकात के दौरान मंत्रिमंडल को लेकर भी चर्चा होगी। चर्चा इस बात पर रहेगी कि आखिर मंत्रिमंडल में किन-किन शहरों को शामिल किया जाना है। गुजरात मंत्रीमंडल पर फाइनल मुहर केंद्रीय नेतृत्व ही लगाएगा।

शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद रहेंगे। भाजपा ने 182 सदस्य विधानसभा में से 156 सीटों पर जीत हासिल की थी। गुजरात में भाजपा की यह सबसे बड़ी जीत है। पार्टी ने अपने रिकॉर्ड को भी बेहतर किया है। 2002 में भाजपा को 127 सीटों पर जीत मिली थी। तब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस बार नरेंद्र मोदी ने गुजरात की रैलियों में साफ तौर पर कहा था कि नरेंद्र का रिकॉर्ड भूपेंद्र तोड़ेगा। यह साफ तौर पर दिखाई भी दे रहा है।