Breaking News

जी.23 समूह अपने भविष्य को लेकर कल कर सकता है बैठक, शामिल होंगे बड़े-बडे़ दिग्गज

नयी दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी में हाहाकार मचा हुआ है। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में फैसला हुआ कि संगठनात्मक चुनाव होने तक सोनिया गांधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी। इसी बीच खबर है कि कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाने वाला जी-23 समूह बुधवार को अपने भविष्य को लेकर बैठक कर सकता है।

सूत्रों ने बताया कि जी-23 समूह के नेताओं के अलावा कांग्रेस के अन्य नेता भी बैठक में शामिल हो सकते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, जी-23 नेताओं का एक समूह है, जिन्होंने आंतरिक सुधार और सामूहिक नेतृत्व के लिए दबाव बनाने के लिए अगस्त 2020 में पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी को एक पत्र लिखा था। जी-23 में गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा और कपिल सिब्बल जैसे कद्दावर नेता शामिल हैं।

कब होगी जी-23 की बैठक ?

जी-23 समूह की बैठक बुधवार को शाम सात बजे हो सकती है। हालांकि बैठक कहा होगी इसका अभी तक स्थान तय नहीं हुआ है। यह बैठक हाइब्रिड मोड में होगी, जिसमें की नेता वर्चुअल माध्यम से शामिल होंगे। विधानसभा चुनावों में करारी हार के बाद जी-23 समूह के नेताओं ने शुक्रवार को वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के दिल्ली आवास पर बैठक की थी। जिसमें मनीष तिवारी समेत कई नेता शामिल हुए थे।