Breaking News

वाराणसी दौरे पर पहुंचे विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने दलित बूथ कार्यक्ता के घर नाश्ता किया,-मीडिया से बातचीत मेंकहा कि नाश्ता काफी स्वादिष्ट था

वाराणसी वाराणसी दौरे पर पहुंचे विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने रविवार सुबह दलित बूथ कार्यक्ता के घर नाश्ता किया। मीडिया से बातचीत में विदेश मंत्री ने कहा कि नाश्ता काफी स्वादिष्ट था।

जी-20 सम्मेलन के तहत होने वाली  बैठक की अध्यक्षता के लिए विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर वाराणसी दौरे पर हैं। रविवार सुबह विदेश मंत्री ने भाजपा नेताओं के साथ अनुसूचति जाति के अध्यक्ष सुजाता के आवास पर नाश्ता किया। मीडिया से बातचीत में विदेश मंत्री ने कहा कि नाश्ता काफी स्वादिष्ट था। बताया कि आज से जी-20 सम्मेलन के कार्यक्रम शुरू हो रहे हैं।

इसमें खाद्य सुरक्षा, अनाज, उर्वरक और श्रीअन्न समेत अन्य कई विषयों पर चर्चा होगा। बूथ अध्यक्ष सुजाता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमलोग एक दिन पहले से ही विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के स्वागत की तैयारियों में लगा हुआ था। मेरा पूरा परिवार घर की साफ-सफाई में जुटा था। उनके जैसी शक्तिशाली हस्ती हमारे घर आई, मुझे काफी खुशी है।

विदेश मंत्री आज दोपहर काशी विद्यापीठ स्थित गांधी अध्ययन पीठ सभागार में आयोजित भारतीय विदेश नीति उद्देश्य व विशेषताएं विषयक संगोष्ठी को संबोधित करेंगे।

काशी तो बाबा की नगरी है, यहां आना सौभाग्य की बात

G20 in Varanasi 2023 External Affairs Minister S Jaishankar Breakfast at Dalit Booth President Residence
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दलित बूथ अध्यक्ष के घर किया नाश्ता – फोटो : अमर उजाला
चार दिवसीय यात्रा पर शनिवार को वाराणसी पहुंचे विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा कि काशी तो बाबा की नगरी है, यहां आना सौभाग्य की बात है। काशी में कदम रखते ही मन गदगद हो गया। भव्य स्वागत व तैयारी यह दर्शाती है कि काशी का आतिथ्य दुनिया में सर्वमान्य है। वह लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने संवाद कर रहे थे। देशहित में भारतीय विदेश नीति के तहत अंतरराष्ट्रीय मंचों पर सख्त लहजे में सीधी बात रखने वाले विदेशमंत्री शनिवार को प्रफुल्लित दिखे।

विदेशमंत्री की पत्नी भी आईं

विदेश मंत्री की पत्नी क्योको भी इस बार काशी आई हैं। विदेश मंत्री का बाबा की नगरी में दूसरी बार आना हुआ है। इससे पहले वे तमिल संगमम में हिस्सा लेने के लिए 10 दिसंबर 2022 को आए थे।