Breaking News

सद्भावना की मिसाल, अररिया की डीएम इनायत खान ने किया शिवलिंग का जलाभिषेक

अररिया देश में जहां मंदिर और मस्जिद को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा वहीं बिहार के अररिया से आई एक तस्वीर सुर्खियों में है। दरअसल, अररिया की डीएम इनायत खान ने देशभर के लोगों के लिए सौहार्द की मिसाल पेश की हैं जिसे जानकर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। लोग सोशल मीडिया पर इनायत खान की तस्वीर को लगातार शेयर कर रहे हैं। इतना ही नहीं इनायत खान की तारीफ पीएम मोदी भी कर चुके हैं।
जिले में पदभार ग्रहण करते ही उन्होंने कुर्साकांटा के सुंदरनाथधाम का दौरा किया और यहां पूजा-अर्चना कीं। इतना ही नहीं उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में स्थापित शिवलिंग पर जलाभिषेक भी किया।
पूजा और जलाभिषेक के दौरान उन्होंने मंदिर के महंत से मंदिर के अंदर व आसपास विकास कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने समस्याओं के निदान एवं मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए सकारात्मक प्रयास का भरोसा दिया।
बता दें कि इनायत खान की बिहार में डीएम के तौर पर पहली पोस्टिंग शेखपुरा में हुई थी। पीएम मोदी ने भी इनायत खान के कामों की तारीफ की थी। शेखपुरा को भारत सरकार की ओर से 113 प्रेरणादायक जिलों में चुना गया था। इनमें 5वें स्थान पर शेखपुरा था।
डीएम इनायत खान ने सिकटी प्रखंड अन्तर्गत कौआकोह पंचायत के पड़रिया स्थित बकरा नदी का भी जायजा लिया। उन्होंने स्थानीय लोगों से बाढ़ के कारण होने वाले कटाव, पुल निर्माण के बारे में जानकारी ली।
इनायत ने साल 2011 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 176 रैंक के साथ पास किया था। काम करने के तौर-तरीकों की वजह से किशोर युवतियों की रोल मॉडल बन गई हैं। इनायत खान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के ताजनगरी आगरा की रहने वाली हैं।