Breaking News

बिहार हिंसा पर भाजपा विधायकों का प्रदर्शन, कहा-बिहार में एक बार फिर से जंगलराज वापस आ चुका है, मांगा सीएम का इस्तीफा

बिहार के 2 शहरों में रामनवमी के बाद हुई हिंसा को लेकर राजनीति जबरदस्त तरीके से जारी है। दोनों ही मामलों को लेकर भाजपा नीतीश कुमार और उनके सरकार को घेर रही है। आज बिहार विधानसभा में पूरा मुद्दा उठा। भाजपा पूरे मामले को लेकर काफी आक्रमक है और कानून और व्यवस्था विफल होने की वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा है। प्रश्नकाल के दौरान भाजपा विधायकों ने यह मुद्दा उठाया। हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भाजपा ने कई बड़े आरोप भी लगाए। भाजपा का साफ तौर पर कहना है कि बिहार में एक बार फिर से जंगलराज रिटर्न आ चुका है।

आपको बता दें कि बिहार के सासाराम और बिहार शरीफ में रामनवमी के दिन विभिन्न कारणों से हिंसा भड़क गई थी। 4 दिनों के बाद भी फिलहाल वहां स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कानून व्यवस्था को लेकर आपात बैठक बुलाई थी। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी राज्यपाल से बात की और केंद्रीय बलों की अतिरिक्त टुकड़ी भेजने का फैसला हुआ। हालंकि, पूरे मामले को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई करती दिख रही हैं। हिंसा में शामिल लोगों को चिन्हित किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक अभी तक इस मामले को लेकर 80 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सत्तारूढ़ ‘महागठबंधन’ के बीच आरोप-प्रत्यारोपों के चलते बिहार विधानसभा में सोमवार को हंगामे की स्थिति पैदा हो गई, जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे तक स्थगित कर दी। भाजपा ने ‘महागठबंधन’ के नेतृत्व वाली सरकार पर सासाराम और बिहारशरीफ शहरों में सांप्रदायिक हिंसा को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया, वहीं सत्तारूढ़ गठबंधन ने पार्टी पर दंगा भड़काने का आरोप लगाया।