Breaking News

पाकिस्तान: लंदन में हुआ पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर जानलेवा हमला

एक पाकिस्तानी रिपोर्टर के मुताबिक, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर लंदन में हमला किया गया। पाकिस्तान में फैक्ट फोकस के रिपोर्टर अहमद नूरानी ने ट्विटर पर कहा कि नवाज शरीफ पर सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के एक कार्यकर्ता ने हमला किया था। रिपोर्ट के मुताबिक, हमले में नवाज शरीफ का गार्ड घायल हो गया।

नवाज शरीफ पर हमला

यह एक दिन पहले आया जब पीटीआई के पाकिस्तान प्रधान इमरान खान को विपक्ष द्वारा उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर महत्वपूर्ण वोट का सामना करना पड़ा। अगर अविश्वास प्रस्ताव सफल होता है तो पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार होंगे।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के जो लोग हिंसा का सहारा ले रहे हैं उन्हें जेल होनी चाहिए। इसके अलावा, उसने कहा कि इमरान खान को खुद उकसाने, उकसाने और देशद्रोह के लिए बुक किया जाना चाहिए। उन्होंने लिखा, “पीटीआई के जो लोग हिंसा का सहारा लेते हैं या कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा करते हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सलाखों के पीछे फेंक दिया जाना चाहिए, इसमें इमरान खान (आइके) शामिल हैं। आईके को उकसाने और देशद्रोह के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए। इंशाअल्लाह ऐसा होगा। उनमें से किसी को भी बख्शा नहीं जाना चाहिए।”