Breaking News

टिन की छांव में बैठकर वादकारियों के हित की लड़ाई लड़ने वाले अधिवक्ताओं को सीएम योगी देंुगे 9 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को टिन की छांव में बैठकर वादकारियों के हित की लड़ाई लड़ने वाले अधिवक्ताओं को सुविधायुक्त ठौर मुहैया कराने के संकल्प को पूरा करते हुए अधिवक्ताओं को सवा 9 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात देंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री रविवार को गोरखपुर में आयेंगे और कल शाम प्रस्तावित कार्यक्रम में गोरखपुर कलेक्ट्रेट मुख्यालय परिसर में 3 करोड़ 46 लाख 21 हजार रुपए की लागत से बने मल्टीस्टोरी अधिवक्ता चैंबर्स तथा सदर तहसील में चार करोड़ 54 लाख 24 हजार रुपए की लागत से निर्मित अधिवक्ता चैंबर्स का लोकार्पण करेंगे। साथ ही एक करोड़ 25 लाख 30 हजार रुपए की लागत से कलेक्ट्रेट परिसर में बनने वाली डिजिटल लाइब्रेरी का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया हकि इन तीनों विकास परियोजनाओं की कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग है। कलेक्ट्रेट मुख्यालय के अधिवक्ता चैंबर में 24 अधिवक्ता कक्ष, एक मीटिंग सह कांफ्रेंस हाल, एक कामन हाल एवं स्टिल्ट पार्किंग का निर्माण कराया गया है। जबकि सदर तहसील के अधिवक्ता चैंबर्स में 48 अधिवक्ता कक्ष बनाए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि कल पूर्वाह्न वीर बहादुर सिंह स्पोट्र्स कॉलेज में प्रस्तावित एक समारोह में मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के 8450 लाभार्थियों को 51 करोड़ रुपए की धनराशि वितरित करेंगे। वह 250 लाभार्थियों को 50 हजार रुपए की दर से प्रथम किश्त, 2200 लाभार्थियों को 1.50 लाख रुपए की दर से दूसरी किश्त, तथा 3350 लाभार्थियों को 50 हजार रुपये की दर से तीसरी किश्त की धनराशि सिंगल क्लिक से लाभार्थियों के बैंक खातों में अंतरित करेंगे। पीएम आवास योजना के तहत गोरखपुर में 43600 आवास स्वीकृत हैं। इसमें से 35500 आवास पूर्ण हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि आज शाम मुख्यमंत्री योगी अलग-अलग बैठक कर व्यापारियों और प्रधानाचार्यों से संवाद करेंगे। संवाद का यह कार्यक्रम सकिर्ट हाउस या एनेक्सी भवन सभागार में हो सकता है।