Breaking News

सीएम योगी ने सोनभद्र डीएम और गाजियाबाद के एसएसपी को सस्पेंड किया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में दूसरी बार मुख्यमंत्री का पदभार संभालने के बाद भ्रष्ट प्रशासनिक अधिकारियों पर एक्शन लेना शुरू कर दिया है। राज्य में लगातार भ्रष्ट अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। सोनभद्र के डीएम टीके शिबू और गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार, सोनभद्र के डीएम को खनन व निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार और चुनाव के दौरान ठीक से काम न करने के कारण निलंबित किया गया है, जबकि गाजियाबाद के एसएसपी को अपराध न रोक पाने में असफल रहने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने की वजह से निलंबित किया गया है। वहीं चंद्रविजय सिंह को सोनभद्र का नया डीएम नियुक्त किया गया है। चंद्र विजय सिंह अभी तक मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत थे।

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता की ओर से बताया गया कि वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल को टिके शिबू के मामले की जांच करने को कहा गया है। फिलहाल सीबू को राजस्व परिषद लखनऊ से अटैच किया गया है। दूसरी ओर गाजियाबाद मामले पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि एसएसपी पवन कुमार को अपराध न रोक पाने और कर्तव्यों का पालन नहीं करने की वजह से निलंबित किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा एक ही दिन में दो प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ की गई कार्यवाही से प्रदेशभर के अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस कार्रवाई से प्रदेशभर के अधिकारियों को यह संदेश दिया है कि काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।