Breaking News

सीएम एकनाथ शिंदे अचानक पहुंचे दिल्ली, मोदी.शाह से करेंगे मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे शनिवार को दिल्ली में बीजेपी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रीय राजधानी की उनकी ‘अचानक’ यात्रा ने नई अटकलों को जन्म दे दिया है। इस महीने की शुरुआत में अजित पवार के सरकार में प्रवेश को लेकर शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना में नाराजगी की खबर मिली थी। इससे पहले जुलाई में शिंदे ने उन अटकलों को खारिज कर दिया था कि उनके गुट के नेता अजित पवार की एनसीपी के सरकार में शामिल होने से नाखुश थे। उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार में पवार के शामिल होने से उनकी सरकार में कोई भी नाखुश नहीं है। खास बात यह है कि एकनाथ शिंदे दिल्ली अकेले ही आए हैं।

मोदी शाह से हेगी मुलाकात

माना जा रहा है कि शिंदे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी, एचएम शाह और अन्य वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ शिंदे की बैठकों ने संभावित राजनीतिक विकास के बारे में चर्चा छेड़ दी है। कैबिनेट विस्तार, राज्य में अजित पवार के समूह के प्रभुत्व और महाराष्ट्र में नेतृत्व परिवर्तन की संभावना को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि देर रात मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अपने परिवार के साथ दो दिन रुकने के इरादे से दिल्ली पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ निर्धारित बैठकों पर प्राथमिक ध्यान देने के साथ, उनकी एकल यात्रा ने चर्चा बढ़ा दी हैं।

शिंदे गुट में नाराजगी

प्रत्याशित चर्चाओं के बीच, मुख्यमंत्री शिंदे द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ कैबिनेट विस्तार के विषय को संबोधित करने की उम्मीद है। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस की भागीदारी के बिना इस बातचीत के आगे बढ़ने की संभावना नहीं है, जिससे शिंदे की यात्रा के उद्देश्य को लेकर साज़िश और बढ़ गई है। अजित पवार के समूह ने हाल ही में राज्य में सत्ता हासिल की है, वित्त विभाग और अन्य महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां प्राप्त की हैं। सत्ता में इस बदलाव ने शिंदे समूह के भीतर नाराजगी पैदा कर दी है, खासकर जब से पहले उनके द्वारा प्रबंधित खाते भी पवार के समूह को सौंप दिए गए थे। उम्मीद है कि मुख्यमंत्री शिंदे दिल्ली में अपनी बैठकों के दौरान इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे।