Breaking News

टी20ई फॉर्मेट से संन्यास लेंगे कप्तान तमीम इकबाल

बांग्लादेश को एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज पर 3-0 से जीत दिलाने के बाद कप्तान तमीम इकबाल ने टी20ई फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की है। बांग्लादेश ने शनिवार को तीसरे और अंतिम वनडे में वेस्टइंडीज को चार विकेट से हराया था और इसमें तमीम को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। तमीम इकबाल ने फेसबुक पर एक पोस्ट जारी किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि मुझे आज से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर समझा जाए। आप सभी को धन्यवाद।

इससे पहले जनवरी में तमीम ने घोषणा की थी कि वह सबसे छोटे प्रारूप में खेलने से छह महीने का ब्रेक लेंगे।तमीम ने कहा था कि “मेरा पूरा ध्यान टेस्ट और वनडे पर होगा। हम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और 2023 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की तैयारी कर रहे हैं। मैं अगले छह महीनों में टी 20 आई के बारे में नहीं सोचूंगा। मुझे उम्मीद है कि खेलने वाले इतना अच्छा करेंगे, तमीम ने कहा था कि टीम को टी20 में मेरी जरूरत नहीं होगी। लेकिन अगर भगवान न करे कि टीम या क्रिकेट बोर्ड को मेरी जरूरत हो और मैं तैयार हूं तो मैं इसके बारे में सोचूंगा।’

तमीम ने आखिरी बार मार्च 2020 में एक T20I खेला था जब उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 33 गेंदों में 41 रन बनाए थे। तमीम 2007 से 2018 तक बांग्लादेश टी20ई टीम में नियमित थे, उन्होंने टीम के लिए 84 संभावित मैचों में से 75 मैच खेले। वह बांग्लादेश के लिए शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं, जो 24.65 के औसत से 1701 रन के साथ तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।