Breaking News

7 सितंबर को शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने पूरा किया आधा सफर, राहुल गांधी 22 नवंबर से गुजरात में प्रचार करने जायेंगे

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की आधी यात्रा पूरी होने के बाद हम समीक्षा बैठक कर रहे हैं। अब हम उत्तर भारत में प्रवेश कर चुके हैं और यात्रा को अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं की प्रतिक्रिया किसी भी अन्य इवेंट से बड़ी है। भारत जोड़ो यात्रा के रूट पर उन्होंने कहा कि रूट में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन संबंधित PCC बिना तारीख बदले अगर रूट में छोटे सुधार मांगते हैं तो (रूट में बदलाव) किया जा सकता है।

वहीं जयराम रमेश ने पार्टी सहयोगी दिग्विजय सिंह के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत जोड़ो यात्रा ने भाजपा को अस्थिर कर दिया है, जिसने घटिया और बचकाना ध्यान भटकाने वाली रणनीति अपनाई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भगवा पार्टी के शीर्ष पायदान राहुल गांधी की पदयात्रा से चिंतित हैं। बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी। भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई थी। यह अब तक छह राज्यों के 28 जिलों का दौरा कर चुकी है।

भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी यात्रा से एक दिन का अवकाश लेकर गुजरात पहुंचेंगे। जहां वे कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में रैली कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे। गुजरात में दो चरणों में 1 दिसंबर और 5 दिसंबर को मतदान होगा।