Breaking News

देश 2025 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा: अमित शाह

चेन्नई, एजेंसी। पिछले 8 सालों में देश ने कई क्षेत्र में बेहतरीन काम किया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने चेन्नई में शनिवार को कहा, ‘इकोनामी और मजबूती की दिशा में देश ने बीते 8 सालों में प्रगति की है। 2025 तक भारत 5 ट्रिलियन इकोनामी वाला देश बन जाएगा।’

दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा भारत
आर्थिक मोर्चे पर शाह ने कहा कि भारत $ 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में अच्छी तरह से बढ़ रहा है और मॉर्गन स्टेनली का हवाला देते हुए कहा कि देश 2025 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। देश में राजनीतिक स्थिरता और भ्रष्टाचार मुक्त शासन के कारण भारत तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बन गया है। आईएमएफ ने भारत की अर्थव्यवस्था को एक अंधेरे क्षेत्र में एक उज्ज्वल स्थान कहा है। उसने भविष्यवाणी की है कि भारत 2022-23 में 6.8% जीडीपी के साथ जी20 में दूसरे स्थान पर होगा और 2023-24 में जी20 में 6.1% जीडीपी के साथ पहले स्थान पर होगा।

चेन्नई में इंडिया सीमेंट्स के प्लेटिनम जयंती समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि किसी भी देश को विकास के रास्ते पर चलने के लिए बुनियादी आवश्यकता है कि उसका इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा हो और जब इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा करना हो तो उसकी आवश्यक्ता है कि देश सीमेंट उत्पादन में आत्मनिर्भर बने।

मातृभाषा में चिकित्सा और इंजीनियरिंग शिक्षा की वकालत
गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को तमिलनाडु सरकार द्वारा इस तरह के पाठ्यक्रम शुरू करने को भाषा के लिए एक महान योगदान बताया। अमित शाह ने कहा कि चिकित्सा और इंजीनियरिंग की शिक्षा तमिल में होनी चाहिए और राज्य सरकार को इसे शुरू करना चाहिए।