Breaking News

चार राज्यों में शानदार जीत के बाद अब मिशन कर्नाटक! मोदी.शाह के दौरे तेज होगी तैयारी

बेंगलुरु उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में शानदार जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी अगले मिशन में जुट गई है।अब चूंकी कर्नाटक विधानसभा चुनाव सिर्फ एक साल दूर है। ऐसे में अप्रैल के पहले सप्ताह में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक का दौरा करने वाले हैं। उनके दौरे से राजनीतिक गलियारों ने हलचल पैदा कर दी है। कई लोग इसे भाजपा की चुनावी तैयारियों की शुरुआत के रूप में देख रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, अमित शाह 1 अप्रैल को तुमुकुरु में सिद्धगंगा मठ के दिवंगत शिवकुमार स्वामी की 116वीं जयंती समारोह में भाग लेंगे। पार्टी की योजना करीब दो लाख लोगों के साथ इसे एक बड़ा आयोजन बनाने की है। चूंकि भाजपा का मुख्य वोट बैंक लिंगायतों के बीच मठ के बहुत बड़े अनुयायी हैं, इसलिए सत्तारूढ़ दल एक भव्य कार्यक्रम के साथ इसे भुनाना चाहती है।

सिद्धगंगा मठ का महत्व भाजपा के लिए कितना महत्वपूर्ण है, इस बात से पता चलता है कि जब भी पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा पर राजनीतिक संकट आया, मठ ने संकटमोचक बनकर उसे दूर कर दिया। येदियुरप्पा के बेटे और राज्य भाजपा उपाध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को कार्यक्रम का प्रभारी बनाने के पीछे मठ का निर्णय भी महत्वपूर्ण है।

अमित शाह पैलेस ग्राउंड पर एक कार्यक्रम में सहकारी समितियों के सदस्यों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना यशस्विनी को फिर से शुरू करने के अलावा सरकार की ‘क्षीर अभिवृद्धि बैंक’ योजना का भी शुभारंभ करेंगे। गृह मंत्री के चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए राज्य भाजपा कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने की भी उम्मीद है। एक पदाधिकारी ने कहा, “अभी तक, पार्टी नेताओं के साथ उनकी मुलाकात की कोई पुष्टि नहीं हुई है।” मोदी 5 अप्रैल को बेंगलुरू जाएंगे और कई विकास कार्यक्रमों की शुरुआत करेंगे।

अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, चार राज्यों में जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी पार्टी कर्नाटक और अन्य चुनावी राज्यों में ग्रिप को बरकरार रखना चाहती है। इसलिए आने वाले दिनों में केंद्रीय मंत्री भी राज्य का दौरा कर सकते हैं। हालांकि भाजपा महासचिव और एमएलसी एन रविकुमार ने कहा कि शाह के दौरे का चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा, “चुनाव अभी एक साल दूर हैं और पार्टी के पास तैयारियों के लिए पर्याप्त समय है। शाह का दौरा पूरी तरह से आधिकारिक है।”