Breaking News

भाजपा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 150 से 160 सीटों पर लड़ सकती है चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले कुछ हफ्तों में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 150 से 160 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। सूत्रों ने बताया कि बीजेपी ने महाराष्ट्र कोर कमेटी की बैठक में उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा महायुति गठबंधन में लगभग 160 सीटों का दावा करेगी। बीजेपी, एनसीपी (अजित पवार) और शिवसेना (एकनाथ शिंदे) महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं। अब दिल्ली में केंद्रीय संसदीय बोर्ड सीईसी की बैठक में चर्चा होगी और नामों पर केंद्रीय नेतृत्व की मुहर लगेगी।

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र बीजेपी के नेता आज दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा करेंगे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे भी सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए देर शाम दिल्ली जा सकते हैं। सत्तारूढ़ गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शामिल हैं। अगले महीने विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को खत्म हो रहा है।

इससे पहले 11 अक्टूबरको, महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा था कि सत्तारूढ़ गठबंधन अगले तीन दिनों में विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को अंतिम रूप देगा। बावनकुले ने संवाददाताओं से कहा, “हम राज्य और फिर (भाजपा) केंद्रीय संसदीय बोर्ड की सीटों पर चर्चा करेंगे। 90 फीसदी सीटों पर बातचीत पूरी हो चुकी है। बाकी 10 फीसदी सीटों पर अगले तीन दिनों में बातचीत पूरी हो जाएगी। बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद सीएम शिंदे और डिप्टी सीएम अजित पवार उन सीटों का ऐलान करेंगे जिन पर वे चुनाव लड़ेंगे। बावनकुले ने कहा कि भाजपा पिछली बार की तरह विदर्भ में अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी।