Breaking News

31 साल में पहली बार दिल्ली का बजट घाटे में है: बांसुरी स्वराज

भाजपा सांसद बांसुरी स्वराज ने दिल्ली की अर्थव्यवस्था को लेकर अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार पर निशाना साधा है। बांसुरी स्वराज ने दावा किया कि कल दिल्ली फाइनेंस डिपार्टमेंट की एक रिपोर्ट आई है। इस रिपोर्ट से यह स्पष्ट हो गया है कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था के विध्वंस के लिए अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री आतिशी पूरी तरह जिम्मेदार हैं। उन्होंने आगे कहा कि ये अचंभे की बात है कि 31 साल में पहली बार दिल्ली का बजट घाटे में है। इसका अर्थ है कि दिल्ली में खर्च, दिल्ली की आय से ज्यादा हो रहा है। ये घाटा जानबूझकर हुआ है।

भाजपा नेत्री ने कहा कि आतिशी जी, केजरीवाल और आम आदमी पार्टी की सरकार को पता था कि दिल्ली के पास पैसे की किल्लत है। इसलिए अचानक उन्होंने एक पन्ने का आर्डर निकाला और 1 हजार से अधिक बस मार्शल को बड़ी क्रूरता और निर्ममता से नौकरी से निकाल दिया, उनकी 6 महीने की सैलरी उन्हें नहीं दी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि नजफगढ़ ड्रेन डिसिल्टिंग को इस बजट में शामिल नहीं किया गया है। चिंता की बात यह है कि सरकार नालों की सफाई की गंभीरता को नहीं समझ रही है और बजट में इसके लिए प्रावधान नहीं किया है।

बांसुरी स्वराज ने कहा कि इससे सवाल उठता है कि जब सरकार लोगों की समस्याओं से बेखबर है तो वह अपनी जिम्मेदारी कैसे निभाएगी! उन्होंने कहा कि दिल्ली की मौजूदा स्थिति चिंताजनक है और ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सरकार लूटपाट और जबरन वसूली में व्यस्त है। यह वास्तव में आप की जवाबदेही और पारदर्शिता की कमी को दर्शाता है। उन्होंने जौर देते हुए कहा कि दिल्ली का बजट घाटे में है और ये घाटा 7000 करोड़ रुपये का है।