Breaking News

पूर्व ओलंपियन पहलवान से नेता बनीं विनेश फोगाट ने जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से 6000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की

पूर्व ओलंपियन पहलवान से नेता बनीं विनेश फोगाट ने मंगलवार को जुलाना निर्वाचन क्षेत्र से 6000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की। विशेष रूप से, पार्टी ने आखिरी बार यह सीट 2005 में जीती थी। फोगाट की जीत ऐतिहासिक है क्योंकि सबसे पुरानी पार्टी 19 साल बाद इस सीट पर कब्जा करने में कामयाब रही। जुलाना से जीत के बाद विनेश फोगाट ने कहा कि यह हर लड़की, हर महिला की लड़ाई है जो लड़ने का रास्ता चुनती है। ये जीत है हर संघर्ष की, सत्य की। इस देश ने मुझे जो प्यार और विश्वास दिया है, उसे मैं बरकरार रखूंगा।

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम रुझानों के अनुसार, सत्तारूढ़ भाजपा ने हरियाणा विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है और 49 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 35 सीटों पर आगे है। प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा, विनेश फोगाट, उदय भान, निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल अपनी-अपनी सीटों पर आगे हैं। हालांकि, बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज, इनेलो के अभय सिंह चौटाला और जेजेपी के दुष्यंत चौटाला पीछे चल रहे हैं।

फोगाट हरियाणा की जुलाना सीट पर पूर्व सेना कप्तान और भाजपा उम्मीदवार योगेश बैरागी के खिलाफ मैदान में हैं। अन्य प्रतिस्पर्धियों में जुलाना के निवर्तमान विधायक और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उम्मीदवार अमरजीत ढांडा और आम आदमी पार्टी (आप) की उम्मीदवार और पहलवान कविता दलाल शामिल हैं। इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने 2009 से 2019 तक जुलाना सीट जीती। कांग्रेस ने आखिरी बार 2005 में इस सीट पर जीत हासिल की थी।