Breaking News

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को एक बड़ा झटका , वरिष्ठ नेता हर्षवर्द्धन पाटिल शरद पवार के नेतृत्व वाले राकांपा गुट में शामिल हो गए

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले, राज्य भाजपा इकाई को एक बड़ा झटका लगा जब पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेता हर्षवर्द्धन पाटिल आज (7 अक्टूबर) शरद पवार के नेतृत्व वाले राकांपा गुट में शामिल हो गए। पार्टी प्रमुख शरद पवार ने उनका स्वागत किया, क्योंकि शरद ने राकांपा (सपा) के प्रति अपनी निष्ठा की शपथ ली। गौरतलब है कि भाजपा के एक प्रमुख नेता पाटिल ने सबसे पहले इंदापुर विधानसभा सीट पर पार्टी के साथ मतभेद के बाद राकांपा (सपा) में प्रवेश की पुष्टि की थी, जो वर्तमान में अजीत पवार के नेतृत्व वाली राकांपा को आवंटित की गई है।

इससे पहले, शरद पवार खेमे में शामिल होने के बारे में मीडिया को अपने फैसले के बारे में विस्तार से बताते हुए पाटिल ने कहा कि उनके समर्थक चाहते हैं कि वह विधानसभा चुनाव लड़ें। उन्होंने मुझसे कहा कि चूंकि मेरे समर्थक चाहते हैं कि मैं इंदापुर से चुनाव लड़ूं, इसलिए मुझे फैसला करना चाहिए। मैंने उनसे बात की और फिर पार्टी में शामिल होने के फैसले पर पहुंचा। गौरतलब है कि ऐसी उम्मीद है कि पाटिल राकांपा (सपा) के टिकट पर अपने गृह क्षेत्र इंदापुर से चुनाव लड़ेंगे। उनका मुकाबला एनसीपी अजित पवार गुट के नेता और वर्तमान विधायक दत्तात्रेय भरणे से होगा।

पाटिल इंदापुर निर्वाचन क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी पर कड़ा रुख नहीं अपनाने के कारण भाजपा से नाखुश थे, उन्होंने पहले 1995, 1999 और 2004 में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में सीट जीती थी। बाद में 2009 में वह कांग्रेस में शामिल हो गए और फिर से सीट से जीत हासिल की। हालांकि 2014 के चुनावों में छाप छोड़ने में असफल रहे।  2019 में वह भाजपा में शामिल हो गए; हालाँकि, फिर से राकांपा उम्मीदवार भरणे से हार गए।