Breaking News

अदालत के फैसले के बाद सिद्धारमैया ने कहा कि वह जांच करने में संकोच नहीं करेंगे और विशेषज्ञों से परामर्श करेंगे

अदालत के फैसले के बाद अपने पहले बयान में, सिद्धारमैया ने कहा कि वह जांच करने में संकोच नहीं करेंगे और विशेषज्ञों से परामर्श करेंगे कि कानून के तहत ऐसी जांच की अनुमति है या नहीं।  मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को झटका देते हुए, कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलवार को साइट आवंटन मामले में उनके खिलाफ जांच के लिए राज्यपाल की मंजूरी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी। मुख्यमंत्री ने एक प्रमुख इलाके में मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) द्वारा अपनी पत्नी को 14 साइटों के आवंटन में कथित अनियमितताओं में उनके खिलाफ जांच के लिए राज्यपाल थावरचंद गहलोत द्वारा दी गई मंजूरी को चुनौती दी थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं जांच करने में संकोच नहीं करूंगा। मैं इस बारे में विशेषज्ञों से सलाह लूंगा कि कानून के तहत ऐसी जांच की अनुमति है या नहीं। मैं कानूनी विशेषज्ञों से चर्चा कर लड़ाई की रूपरेखा तय करूंगा। मुझे विश्वास है कि अगले कुछ दिनों में सच्चाई सामने आ जाएगी और 17ए के तहत जांच रद्द कर दी जाएगी। इस राजनीतिक संघर्ष में प्रदेश की जनता मेरे साथ खड़ी है।’ उन्होंने कहा कि उनका आशीर्वाद ही मेरी सुरक्षा है। मैं कानून और संविधान में विश्वास करता हूं। इस लड़ाई में आख़िरकार सत्य की जीत होगी।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की बदले की राजनीति के खिलाफ लड़ाई है। बीजेपी और जेडीएस की इस बदले की राजनीति के खिलाफ हमारा न्यायिक संघर्ष जारी रहेगा। मुझे न्यायालय पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के सभी विधायक, नेता और कार्यकर्ता और कांग्रेस आलाकमान मेरे साथ खड़े रहे और मुझे कानून के लिए लड़ाई जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया। भाजपा और जद(एस) ने मेरे खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध का सहारा लिया है क्योंकि मैं गरीबों का समर्थक हूं और सामाजिक न्याय के लिए लड़ रहा हूं।

सिद्धारमैया ने दावा किया कि मुडा मामला महज दिखावा है। भाजपा और जद (एस) का मुख्य उद्देश्य हमारी सरकार की गरीबों और पीड़ितों के पक्ष में चलने वाली योजनाओं को रोकना है… जो नेता मुझसे इस्तीफा मांग रहे हैं, वे वही हैं जिन्होंने गरीबों के लिए मेरे द्वारा लागू की गई योजनाओं का विरोध किया है और राज्य का उत्पीड़ित। इन्हीं भाजपा और जद (एस) नेताओं ने मेरे पहले मुख्यमंत्री रहते समय लागू की गई अन्नभाग्य, क्षीर भाग्य, क्षीर धारे, विद्यासिरी, कृषिभाग्य, पशुभाग्य, इंदिरा कैंटीन योजनाओं का विरोध किया था। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जो नेता आज मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं, उन्होंने एससीएसपी/टीएसपी एक्ट का विरोध किया है। कर्नाटक की जनता ने बीजेपी को अपने दम पर सत्ता में आने के लिए पर्याप्त बहुमत नहीं दिया है। अब तक बीजेपी ऑपरेशन कमला चलाकर सत्ता में आई है।