Breaking News

संजय सिंह की राज्यसभा सदस्यता बहाल, मिली एक साल के बाद संसद में एंट्री

पिछले साल मानसून सत्र के दौरान निलंबित किए जाने के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की राज्यसभा सदस्यता गुरुवार को बहाल कर दी गई। अध्यक्ष के निर्देशों का बार-बार “उल्लंघन” करने के लिए उन्हें शेष मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था। आप नेता ने अपने ट्विटर हैंडल पर खबर साझा करते हुए कहा कि उन्हें लगभग एक साल बाद राज्यसभा का अनुभव मिला है। उन्होंने उपाध्यक्ष जगदीप धनखड़ और विशेषाधिकार समिति के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया।

संजय सिंह ने एक्स पर लिखा कि लगभग एक साल के बाद संसद में जाने की अनुमति प्राप्त हुई। निलंबन ख़त्म हुआ। माननीय सभापति उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनकड़ जी, प्रिविलेज कमेटी के सभापति व सभी माननीय सदस्यों का अत्यंत धन्यवाद व आभार। आप के वरिष्ठ नेता सिंह को जुलाई 2023 में अनियंत्रित व्यवहार के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। सिंह को दूसरी बार राज्यसभा के लिए फिर से चुना गया और इस साल फरवरी में दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें शपथ लेने की अनुमति दी थी, जब वह कथित दिल्ली शराब नीति मामले में जेल में बंद थे।

सिंह को अक्टूबर 2023 में गिरफ्तार किया गया था और सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद इस साल 2 अप्रैल को रिहा कर दिया गया था। बुधवार को आप नेता ने कहा कि वह आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर इंडिया गठबंधन के नेताओं से चर्चा करेंगे और उनसे इस मुद्दे को संसद में उठाने का अनुरोध करेंगे। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में, सिंह ने विपक्षी दलों को निशाना बनाने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का दुरुपयोग करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर हमला बोला।