Breaking News

शाहजहांपुर: पीएम मोदी को रैली को सफल बनाने के लिए ने बीजेपी ने झोंकी ताकत, शामिल होंगे 9 जिलों के किसान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में शनिवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किसान रैली को सफल बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी का दावा है कि शाहजहांपुर जिले के रौजा क्षेत्र के रेलवे मैदान पर होने वाली इस रैली में मोदी करीब एक लाख किसानों को संबोधित करेंगे. इस रैली में 9 जिलों के किसान शामिल होंगे.

इस रैली को सफल और ऐतिहासिक बनाने के लिए ग्राम पंचायत, ब्लॉक स्तर से लेकर तहसील स्तर तक बीजेपी नेताओं को किसानों को रैली स्थल में लाने की जिम्मेदारी दी गई है. बीजेपी नेता रैली को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं. रैली स्थल पर जिला प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए हैं.

किसान रैली के प्रभारी और बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने दावा किया कि शाहजहांपुर में प्रधानमंत्री के विचार सुनने को करीब एक लाख लोगों के आने की संभावना है. प्रधानमंत्री मोदी की रैली के लिए जोरदार तैयारियां की गयी हैं. सभास्थल पर वाटर प्रूफ टेंट लगवाया गया है. सुरक्षा के लिये 14 पुलिस अधीक्षक और 14 अपर पुलिस अधीक्षकों समेत तकरीबन 4000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. इसके अलावा केन्द्रीय बल की 21 कंपनियां भी तैनात की गई हैं.

बता दें कि हाल ही में मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला करते हुए गन्ना किसानों को तोहफा दिया है. केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों के लिए खरीद मूल्य बीस रूपये प्रति क्विंटल बढ़ा दिया है. अब गन्ना किसानों का गन्ना कम से कम 275 रुपये प्रति क्विंटल पर खरीदा जाएगा जो पहले 225 रुपए था. आने वाले 2019 चुनाव के लिए मोदी सरकार का ये कदम उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को लुभाने के लिए बड़ा दांव साबित हो सकता है. अब चीनी मिलों को इसी कीमत पर किसानों से गन्ना ख़रीदना होगा.