Breaking News

शपथ के बाद जेडीयू ने वित्त मंत्रालय पर किया अपना दावा, अब क्या होगा बीजेपी का रिएक्शन

नरेंद्र मोदी कैबिनेट में सूत्रों से जो जानकारी मिल रही है, उसके मुताबिक कुछ ही देर में मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी ज्यादातर मंत्रालय अपने ही पास रख सकती है। सीसीएस मंत्रालय से जुड़े चारों विभाग अपने पास ही रखेगी। हालांकि वित्त मंत्रालय पर जेडीयू ने वित्त मंत्रालय पर अपना दावा किया है। लेकिन खबर है कि जेडीयू, जेडीएस और टीडीपी को दूसरे अहम मंत्रालय तो दिए जाएंगे। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण मंत्रालय बीजेपी अपने पास ही रखेगी। शपथ ग्रहण के बाद पीएम मोदी लगातार एक्शन में नजर आ रहे हैं। आज मोदी 3.0 की पहली बैठक होने जा रही है। हालांकि इससे पहले ही पीएम मोदी पीएमओ में पहुंचकर अपने काम पर लग गए।

पीएम मोदी ने कैबिनेट के अपने संभावित सहयोगियों को साफ कर दिया था कि काम सीधे शुरू हो जाएगा। कोई जश्न का मौका आपको नहीं मिलेगा। ये एक तरह का संदेश अपने मंत्रियों के लिए भी कल शपथ औऱ आज से काम शुरू। पीएम मोदी ने साफ किया कि विभागों के रूके हुए कामों को पूरा करना है। जो काम रह गए हैं उनको पूरा करना प्राथमिकता है। इसके साथ ही एनडीए के ऊपर जनता के भरोसे को और मजबूत करना है। विकसित भारत का संकल्प सिद्ध करना प्राथमिकता है।

रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद अपने पहले फैसले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पीएम किसान निधि निधि की 17वीं किस्त जारी करने पर हस्ताक्षर किए। प्रधानमंत्री की कार्यालय में हस्ताक्षरित पहली फ़ाइल पीएम किसान निधि के तहत धन जारी करने से संबंधित है, जिसका उद्देश्य किसानों का समर्थन करना है। इस किस्त से लगभग 9.3 करोड़ किसानों को लाभ होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किये जायेंगे।