Breaking News

रूस और यूक्रेन के बीच भारी तनाव, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक जारी

मास्को, सोमवार को पुतिन ने पूर्वी यूक्रेन के डोनबास क्षेत्र में रूस समर्थित विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाकों को मान्यता दे दी है। जिसके बाद दोनों देशों के बीच हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यूक्रेन और रूस के बीच तनाव कम करने को लेकर संयुक्त राष्ट्र परिषद की बैठक चल रही है।
यूक्रेन में बढ़ते तनाव के बीच भारतीय छात्रों का देश वापस आना शुरू हो गया है। यूक्रेन से वापस आई आस्था सिंधा ने एएनआइ से बातचीत के दौरान वहां के हालात के बारे में बताया। उन्होंने कहा, मैं घर वापस आकर खुश हूं क्योंकि मेरे माता-पिता तनाव में थे। मैं यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से में रहकर पढ़ाई करती थी, जिसे सुरक्षित माना जाता है। उन्होंने कहा, भारतीय दूतावास छात्रों की सहायता करने में बहुत तत्पर है, चाहे वह ई-मेल या काल के माध्यम से हो। उन्होंने हमें अस्थायी रूप से देश छोड़ने के लिए तीन बार एडवाइजरी जारी की थी।

आस्था के पिता अरविंद ने कहा, माता-पिता के रूप में, हम अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए बहुत चिंतित थे। भारतीय दूतावास और विदेश मंत्रालय ने हवाई किराए को लगभग एक लाख रुपये से घटाकर 50,000 रुपये किया। अब मेरी बेटी घर वापस आ गई है।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर एएनआइ को बताया, यूक्रेन से भारत के लिए संचालित होने वाली तीन में से एयर इंडिया (AI-1946) की पहली विशेष उड़ान आज रात भारतीय नागरिकों को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी। एयर इंडिया की एक फ्लाइट स्वदेश लौटने वाले भारतीयों को वापस लेने के लिए सोमवार को यूक्रेन के लिए रवाना हुई है।