Breaking News

ये क्या! SBI के ATM में चूहों ने कुतर दिये 12 लाख रुपये

नई दिल्ली। असम में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां के तिनसुकिया जिले में एसबीआई के एक एटीएम में बैंक अधिकारियों की लापरवाही के कारण चूहों ने 12 लाख रुपये के नोट कुतर दिए. एटीएम में रखने जिन नोटों को चूहों ने नुकसान पहुंचाया है वे 500 रुपये और 2000 रुपये के बताए जा रहे हैं. मीडिया में यह मामला सामने आने के बाद बैंक अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई. अब यह जांच का विषय है कि चूहे एटीएम के अंदर कैसे पहुंचे.

20 मई को बंद हो गया था एटीएम
इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित खबर के अनुसार तिनसुकिया जिले के लाईपुली इलाके में स्थित एसबीआई का एक एटीएम तकनीकी खराबी के कारण 20 मई से बंद है. 11 जून को जब बैंक के तकनीकी स्टॉफ एटीएम को ठीक करने के लिए खोला तो उनके होश फाख्ता हो गए. एटीएम को खोलने पर स्टॉफ ने देखा कि इसके अंदर 500 और 2000 रुपये के नोटों के छोटे-छोटे टुकड़े हुए थे.

12.38 लाख की थी नकदी
एटीएम करीब 20 दिन खराब रहा, इस बीच चूहों ने नोटों को नुकसान पहुंचाया. बैंक अधिकारियों ने बताया कि एटीएम में चूहों ने 12 लाख 38 हजार रुपये के नोटों को बर्बाद कर दिया है. एक बैंक अधिकारी ने यह भी बताया कि करीब 17 लाख की नकदी को नुकसान होने से बचा लिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया कि एटीएम को गुवाहाटी स्थित फाइनेंशियल कंपनी एफआईएस : गलोबल बिजनेस सॉल्यूशन की देखरेख में चलाया जाता है.

एसबीआई, sbi, sbi tinsukia atm, sbi laipuli atm, 12 lakh notes, 12 lakh notes shredded by mice, चूहों ने कुतर दिए नोट

29 लाख की नकदी डाली थी
कंपनी ने एटीएम में 29 लाख रुपये की नकदी को मशीन में 19 मई को जमा किया था. इसके बाद एटीएम ने अगले दिन काम करना बंद कर दिया. हालांकि वहां पर बहुत से लोग ऐसे भी है जो इस बात पर हैरान हैं कि एटीएम के अंदर चूहे नोटों को नुकसान कैसे पहुंचा सकते हैं. एसबीआई की तरफ से तिनसुकिया पुलिस थाने में इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कराई गई है.