Breaking News

यह विकास बनाम गुंडाराज का चुनाव है: स्मृति ईरानी

इलाहाबाद। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी भी लगातार चुनाव प्रचार कर रही हैं। स्मृति ईरानी प्रयागराज पहुंची थीं जहां उन्होंने अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने साफ तौर पर कह दिया कि इस बार का उत्तर प्रदेश चुनाव संस्कार बनाम गुंडाराज का है। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि संस्कारों में फर्क देखिए। एक तरफ सपा के वरिष्ठ को मंच से धकेला जाता है तो वहीं दूसरी ओर भाजपा में एक बेटा उम्मीदवार बनकर अपने पिता के सामने नतमस्तक होता है। स्मृति ईरानी भाजपा में एक बेटा से हर्षवर्धन वाजपेयी को जोड़ रही थीं।
अमेठी से सांसद ने कहा कि या चुनाव सुरक्षा बनाम गुंडाराज है, विकास बनाम गुंडाराज है। उन्होंने कहा कि जब शासन प्रशासन की होती है तो भाजपा की सरकार में एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया गया जिसका देशभर में विपक्षी पार्टियों ने उपहास उड़ाया। भाजपा नेता ने दावा किया कि इसी ‘एंटी रोमियो स्क्वायड’ ने पूरे प्रदेश में 15,000 से अधिक मनचलों को जेल की सलाखों के पीछे भेजा। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि योगी-मोदी की सरकार में पुलिस प्रशासन अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे कर रही थी, वहीं सपा के राज में पुलिस नेता की भैंस ढूंढ रही थी।
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का प्रचार अभियान सोमवार शाम को समाप्त हो गया। चौथे चरण में राज्य के 9 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में 23 फरवरी को मतदान होगा। चौथे चरण में कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इस चरण में बुधवार 23 फरवरी को जिन नौ जिलों में मतदान होना है, उनमें – पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर- शामिल हैं। प्रदेश में हुये 2017 के विधानसभा चुनावों में इस 59 सीटों में से 51 पर भाजपा जीती थीं, उसके बाद समाजवादी पार्टी को चार जबकि बहुजन समाज पार्टी को तीन सीटों पर जीत मिली थी। भाजपा के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने एक सीट जीती थी। इस चरण के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हरदोई और उन्नाव में समाजवादी पार्टी पर तीखा हमला किया।