Breaking News

मेजर की पत्नी की हत्या: जबरन शादी करना चाहता था निखिल, कार के अंदर ही मारा चाकू

नई दिल्ली। दिल्ली के कैंट इलाके में एक ऑर्मी ऑफिसर की पत्नी की हत्या के मामले में पुलिस ने अहम सबूत इकट्ठा कर लिए हैं. दिल्ली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपी एक अन्य अफसर मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया. मेजर निखिल हांडा से पूछताछ में प्रेम प्रसंग के मामले की पुष्टि हुई है. पुलिस ने बताया कि मेजर निखिल हांडा मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा से प्रेम करने लगा था और उससे शादी करना चाहता था. लेकिन शैलजा ने जब शादी से इनकार कर दिया तो गुस्से में निखिल ने चाकू से गला रेतकर शैलजा की हत्या कर दी.

दरअसल मेजर निखिल और मेजर अमित द्विवेदी के परिवार के बीच पिछले तीन साल से अच्छे संबंध थे. दीमापुर में पोस्टिंग के दौरान दोनों मेजर्स के बीच पारिवारिक संबंध बढ़े. लेकिन इस बीच मेजर निखिल का झुकाव शैलजा की ओर बढ़ता ही चला गया. मेजर अमित द्विवेदी को भी अपनी पत्नी और मेजर निखिल के बीच संबंधों के बारे में पता था.

शैलजा के पति मेजर अमित पिछले कुछ समय से दिल्ली ट्रेनिंग के लिए आए हुए थे और जल्द ही उन्हें यूएन मिशन पर सूडान जाना था. जैसे ही मेजर निखिल को मेजर अमित के सूडान जाने के बारे में पता चला, वह भी दिल्ली चले आए. दिल्ली के कैंटोनमेंट इलाके में स्थित आर्मी बेस हॉस्पिटल में मेजर निखिल के बेटे का भी इलाज चल रहा था.

वारदात के दिन सुबह लगभग 10 बजे शैलजा भी बेस अस्पताल फिजियोथेरेपी करवाने पहुंचीं, जहां दोनों की मुलाकात हुई. मेजर निखिल वहां से शैलजा को अपनी कार में ले गए और कार में दोनों के बीच झगड़ा हुआ. दरअसल मेजर निखिल शैलजा पर शादी के दबाव बना रहे थे, जबकि शैलजा ने शादी से इनकार कर दिया. शादी से इनकार करने पर मेजर निखिल ने गुस्से में शैलजा पर चाकू से वार कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, मेजर निखिल हमले में इस्तेमाल चाकू कार में रखकर ही लाए थे. चाकू से गला रेतने के बाद मेजर निखिल ने शैलजा को कार से धक्का दे दिया और कार शैलजा के ऊपर से चढ़ाते हुए फरार हो गए. वारदात के बाद मेजर निखिल बेस अस्पताल अपने बेटे को देखने गया और वहां से साकेत के अपने घर गया.

मेजर निखिल ने जब टीवी पर कत्ल की खबर देखी तो उसके बाद साकेत के अपने घर से निकला और कार में बैठकर दिल्ली में ही घूमता रहा. फिर वह मेरठ के आर्मी कैंटोनमेंट एरिया चला गया. पुलिस ने इस बीच सीसीटीवी फुटेज के आधार पर लगातार मेजर निखिल की होंडा सिटी कार पर नजर बनाए रखी.

पुलिस ने बताया कि मेजर निखिल ने अपना मोबाइल नंबर स्विच ऑफ कर लिया था, जिसके चलते उन्हें उस पर शक हुआ. मेजर निखिल ने अपने घरवालों से भी कॉन्टैक्ट तोड़ लिया था, जिसके बाद उस पर पुलिस का शक गहराता गया. हालांकि इस बीच उसने व्हाट्सऐप कॉलिंग के जरिए कुछ लोगों से संपर्क किया, जिसे पुलिस ने ट्रैक कर लिया. पुलिस ने बताया कि रास्ते में टॉल बूथ पर लगे सीसीटीवी से निखिल की कार ट्रेस हुई और आखिरकार मेरठ से उसे गिरफ्तार कर लिया गया.