Breaking News

मुख्तार अंसारी के सहयोगी सिराज अहमद की अवैध संपत्तियों पर चला सीएम योगी का बुलडोजर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) को मुख्तार अंसारी के सहयोगी सिराज अहमद की अवैध संपत्तियों को ध्वस्त करने का आदेश दिया। लखनऊ में अस्पताल पर आज (5 जनवरी) बुलडोज़र चला दिया गया क्योंकि इमारत का ढांचा अवैध रूप से बनाया गया था। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बहुप्रचारित बुलडोजर – जिन्हें स्थानीय भाषा में ‘बाबा का बुलडोजर’ कहा जाता है – राज्य की शक्ति के प्रतीक और संगठित अ

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। मानकों के विपरीत बनी बिल्डिंग का एक हिस्सा प्राधिकरण ने तोड़ दिया। बिना नक्शा पास कराए अवैध तरीके से बिल्डिंग का निर्माण किया गया था। योगी आदित्यनाथ अपराधियों और माफियाओं द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाई गई संपत्तियों को ढहाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल कर रहे हैं। माफिया डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी से जुड़े अवैध निर्माण पर अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए, लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने 25 दिसंबर को न्यू एफआई अस्पताल को सील कर दिया है, जिसके मालिक सिराज अहमद हैं, जो अधिकारियों के अनुसार, मुख्तार अंसारी के करीबी सहयोगी हैं।

 

एलडीए ने अहमद के स्वामित्व वाली एक अन्य संपत्ति, एफआई टॉवर के पार्किंग क्षेत्र में अवैध संरचनाओं को ध्वस्त करने की भी पहल की। यह निर्णायक कार्रवाई एलडीए द्वारा पहले एक नोटिस जारी करने के बाद हुई है जिसमें एफआई टॉवर की दो मंजिलों, जिसमें 24 फ्लैट और एक पेंटहाउस शामिल हैं, को अवैध घोषित किया गया था। नोटिस में न्यू एफआई अस्पताल में भवन निर्माण मानदंडों के उल्लंघन पर भी प्रकाश डाला गया। नोटिस के बाद, एलडीए ने रविवार को न्यू एफआई अस्पताल को सील कर दिया और एफआई टॉवर में अवैध पार्किंग संरचनाओं को ध्वस्त करना शुरू कर दिया। भारी सुरक्षा के बीच तोड़फोड़ की गई, एलडीए के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी खुद इस कार्रवाई की निगरानी कर रहे थे।

पराध के संरक्षकों को कुचलने की मशीन के रूप में उभरा है।