Breaking News

मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में चेतन सिंह चौधरी द्वारा कथित तौर पर की गई गोलीबारी के मामले में आरपीएफ के दो सिपाहियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया

पिछले साल जुलाई में मुंबई-जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन में चेतन सिंह चौधरी द्वारा कथित तौर पर की गई गोलीबारी के मामले में राजकीय रेलवे पुलिस (आरपीएफ) के दो सिपाहियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। चौधरी पर आरोप है कि उसने पिछले साल 31 जुलाई को सुबह करीब पांच बजे जब ट्रेन मुंबई के पास पालघर में थी तब अपने वरिष्ठ अधिकारी सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) टीकाराम मीणा और तीन अन्य यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गोलीबारी करने के कुछ समय बाद अलार्म चेन खींचे जाने के बाद मीरा रोड पर पटरियों पर चलते समय चौधरी को पकड़ लिया गया था और उसके पास से इस घटना में इस्तेमाल हथियार भी बरामद किया गया था।

आरपीएफ के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ इस मामले में दो सिपाहियों अमय आचार्य और नरेंद्र परमार को एक विभागीय जांच के आधार पर शुक्रवार को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया, जिसमें उन्हें अपना कर्तव्य नहीं निभाने का दोषी पाया गया था। यात्रियों की सुरक्षा करने के बजाय, वे गोलीबारी के बीच छिपने के लिए भागे थे।