Breaking News

मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने कहा सीधे मुझसे संपर्क करें, FB पर शेयर किया अपना मोबाइल नंबर

मुंबई मुंबई के नवनियुक्त पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पर्सनल मोबाइल नंबर शेयर किया है। इसका मकसद है कि लोग सीधे उनसे संपर्क कर सकें और पुलिस बल के कामकाज में सुधार व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अपने सुझाव दे सकें। पांडे ने फेसबुक अकाउंट पर अपना फोन नंबर 9869702747 शेयर किया, जिसका इस्तेमाल वह पहले डीजीपी महाराष्ट्र के रूप में करते रहे।

टॉप पुलिस अधिकारी ने बुधवार को फेसबुक पोस्ट में मुंबईकरों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि शहर के साथ उनका भावनात्मक लगाव है, जहां उन्होंने करीब 10 सालों तक विभिन्न पदों पर काम किया है। उन्होंने कहा, “मुंबई पुलिस की अपनी गौरवशाली परंपरा और इतिहास है। हो सकता है कि मुंबई पुलिस की तुलना हमेशा स्कॉटलैंड पुलिस से की गई हो। इस बैकग्राउंड के साथ मुझे मुंबई पुलिस फोर्स के लोगों की कमिश्नर के रूप में सेवा करने का अवसर मिला है। जो मेरा सम्मान और गौरव है।”

उन्होंने कहा, “इस कठिन समय में और कानून व्यवस्था के मामले में हमें भी कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इसलिए, अगर आप मुंबई पुलिस बल के कामकाज में कोई सुधार (आवश्यक) महसूस करते हैं और यदि आपके पास इसके बारे में कोई सुझाव है, तो कृपया मुझे 9869702747 पर सूचित करें। कभी-कभी छोटे निर्देश भी बड़े बदलाव कर सकते हैं। इसलिए, हम निश्चित रूप से सही निर्देशों का ध्यान रखने और उसके अनुसार बदलाव करने का प्रयास करेंगे।”

सीनियर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सोमवार को कार्यभार संभालने वाले पांडे साफ संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं कि उनका छोटा कार्यकाल शहर और उसके नागरिकों की सेवा के लिए समर्पित होगा। खुले सुझावों के लिए अपना मोबाइल नंबर साझा करने का उनका इशारा यह भी दर्शाता है कि वह पुलिस बल के कामकाज में सुधार के लिए नागरिकों की भागीदारी को प्रोत्साहित करेंगे। मालूम हो कि पांडे जून 2022 में रिटायर्ड होने वाले हैं।

फेसबुक पर पांडे के 50,800 से अधिक फॉलोअर्स हैं। जिनमें ज्यादातर राज्य भर के पुलिसकर्मी है। उन्होंने अपने फॉलोअर्स से इस मैसेज को फैलाने की अपील की है। पांडे 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। अगर उन्होंने मुंबई पुलिस आयुक्त और मुंबई पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया होता तो और ज्यादा लोगों तक पहुंच सकते थे। जहां क्रमशः 36 लाख और 50 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।