Breaking News

मायावती को अब सिर्फ मोबाइल सुरक्षा घेरा ही मिलेगा, NSG ने वापस बुलाई QRT टीम

लखनऊ। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की सुरक्षा में कटौती कर दी गयी है। बसपा सुप्रीमो मायावती की सुरक्षा में लगे एनएसजी की क्विक रिस्पॉन्स टीम को वापस बुला लिया गया है। मायावती को अब सिर्फ मोबाइल सुरक्षा घेरा ही मिलेगा। बसपा नेता मायावती को एनएसजी की सुरक्षा इंटेलिजेंस ब्यूरो की इनपुट रिपोर्ट के आधार पर मिली हुई थी, लेकिन अब उन्हें QRT सुरक्षा नहीं दी जाएगी।

गौरतलब है कि मायावती फिर से अपनी राजनीतिक पकड़ वापस पाने की कोशिश में लगी हुई है। बीते दिनों मायावती ने सूबे के मेरठ में रैली की थी। मायावती ने इस रैली में पहली बार मेरठ में इतने बड़े मंच से अपने भाई के साथ भतीजे को ‘प्रोजेक्ट’ किया। जिसके बाद से राजनीतिक गलियारे में यह खबरें तेज है कि बसपा सुप्रीमो की सियासी विरासत का चेहरा होगा। इसी दिशा में मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया था। अब मायावती अपने भतीजे को पार्टी में एंट्री देकर सियासी जमीन तैयार कर रही है। 

मालूम हो कि हाल ही में गृह मंत्रालय में VIP सुरक्षा को लेकर भी बैठक हुई थी। इस बैठक में लोगों को मिलने वाली Z, Z+, X और Y सुरक्षा पर चर्चा हुई थी। जिसके बाद से गृहमंत्रालय की हुई बैठक का असर दिखाई देने लगा है.