Breaking News

भारतीय नौसेना ने किया पाकिस्तानी ड्रग तस्करी का भंडाफोड़ , 3300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने भारतीय नौसेना और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की सहायता से गुजरात के तट पर संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों द्वारा संचालित एक नाव से 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया। यह भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी है। इन दवाओं का अंतरराष्ट्रीय बाजार मूल्य 2,000 करोड़ रुपये से अधिक होने का अनुमान है।

जब्त किए गए नशीले पदार्थों के भंडार पर “पाकिस्तान का उत्पादन” लिखा हुआ है, जिसमें 3,089 किलोग्राम कैनबिस, 158 किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 25 किलोग्राम मॉर्फिन शामिल हैं। एक निगरानी विमान से मिले इनपुट के आधार पर, भारतीय नौसेना के एक मिशन-तैनात जहाज, जो दो दिनों से समुद्र में था, ने संदिग्ध नाव को भारतीय क्षेत्रीय जल में प्रवेश करते ही रोक दिया।

नाव की जांच करने पर अधिकारियों को बड़ी मात्रा में नशीली दवाएं मिलीं, जिसके बाद चालक दल के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि जहाज और नशीले पदार्थों को जब्त कर लिया गया। जब्त की गई नाव, ड्रग्स और चालक दल के सदस्यों को पोरबंदर, गुजरात ले जाया गया है।

संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों के बारे में अधिक जानकारी एकत्र करने और नशीले पदार्थों की उत्पत्ति और गंतव्य का पता लगाने के लिए जांच चल रही है।ऑपरेशन पर प्रतिक्रिया देते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के “नशा मुक्त भारत के दृष्टिकोण” को आगे बढ़ाने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को बधाई दी।

उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “ऐतिहासिक सफलता हमारे देश को नशा मुक्त बनाने के लिए हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इस अवसर पर, मैं एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं।” भारतीय नौसेना ने पहले भी समुद्र में कई ऑपरेशनों में करोड़ों रुपये की ड्रग्स बरामद की थी।