Breaking News

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन का 46 वां बर्थडे आज जन्म दिन पर जानिए कुछ दिलचस्प बातें

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन 5 फरवरी को अपना 46 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अभिषेक का जन्म आज के दिन बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के घर साल 1976 को मुंबई में हुआ था। अभिषेक ने साल 2000 में आई फिल्म ‘रिफ्ययूजी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था लेकिन यह बॉक्स आफिस पर खास कमाल नहीं दिखा सकी। हालांकि लोगों ने उनके अभिनय को सराहा। आज एक्टर के जन्मदिन पर जानेंगे उनसे जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातों के बारें में…।

अभिषेक बच्चन की शादी

अभिषेक बच्चन ने साल 2007 में एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय शादी रचाई थी। ये बॉलीवुड की सबसे बड़ी शादी थी। इस जोड़ी की शादी को 12 साल हो चुके हैं और इनका एक-दूसरे के लिए प्यार अभी भी देखते ही बनता है। दोनों ने साथ में कई फिल्म की हैं। इनमें ढाई अक्षर प्रेम के, कुछ ना कहो, उमराव जान, धूम 2, गुरू, सरकार राज, रावण। इससे पहले दोनों 10 साल पहले फिल्म रावण में साथ नजर आए थे। ऐश्वर्या अभिषेक से उम्र में 3 साल बड़ी हैं लेकिन इनकी उम्र इनके प्यार के बीच कभी नहीं आई। दोनों ने ज़माने की परवाह ना करते हुए एक-दूसरे से साथ सात फेरे लेने की ठानी। आज अभिषेक-ऐश्वर्या बॉलीवुड के आइडियल कपल्स में से एक हैं, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को नकली अंगूठी पहनाकर प्रपोज किया था।
ऐश को नकली अंगूठी पहनाकर किया प्रपोज
दरअसल, एक इंटरव्यू में अभिषेक ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने ऐश को साल 2007 में एक अंगूठी के साथ प्रपोज किया, लेकिन वो अंगूठी डायमंड या गोल्ड की नहीं बल्कि नकली दी थी। दरअसल, अभिषेक उस वक्त ऐश्वर्या के साथ फिल्म ‘गुरू’ की शूटिंग में बिजी थे और उन्हें अंगूठी खरीदने का टाइम नहीं मिला तो उन्होंने शूटिंग के लिए यूज हो रही नकली रिंग ही ऐश को ऑफर कर दी। अभिषेक ने टोरंटो में गुरू फिल्म के प्रीमियर के बाद ऐश्वर्या को अपने होटल रूम की बालकनी में प्रपोज किया था। बता दें कि साल 2010 में ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, ‘अभिषेक काफी रियल हैं। ऐसा ही हमारा रिलेशनशिप भी है। हमारी लाइफ में बोरिंग जैसा कुछ भी नहीं है। भगवान की हम पर मेहरबानी है।’
फैन ने जब जड़ा थप्पड़
जैसा कि सब जानते हैं कि फिल्मों के मामले में अभिषेक का शुरुआती करियर ठीक नहीं रहा है। करीना के साथ ‘रिफ्ययूजी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले अभिषेक को अपने पिता की तरह स्टारडम नहीं मिला। अभिषेक ने भले ही कई फिल्मों में काम किया है , लेकिन दर्शकों के बीच अपनी इमेज बनाने के लिए उन्हें मशक्त करनी पड़ी है। एक बार एक इंटरव्यू में अभिषेक ने यह स्वीकार किया था कि करियर के शुरूआती दिनों में उन्हें भी प्रोजेक्ट ऑफर हुए थे वो उन्होंने स्वीकार कर लिए थे। बिना स्क्रिप्ट पर ध्यान दिए प्रोजेक्ट साइन कर लेना अभिषेक को बहुत भारी पड़ा था, जिसकी वजह से 4 सालों में उनकी लगाता 17 फिल्में फ्लॉप हुई थीं। इसके बाद अभिषेक ने स्क्रिप्ट पर ध्यान देना शुरू किया और उनकी फिल्म धूम, दोस्ताना, गुरु जैसकी कई फिल्में सुपरहिट साबित हुईं। इंटरव्यू में अभिषेक ने एक ऐसी घटना के बारे में बताया था जिसे वह आजतक नहीं भूल पाए हैं। अभिषेक ने बताया था कि जब उनकी फिल्म ‘शरारत’ रिलीज हुई थी, तब फिल्म का रिस्पॉन्स जानने के लिए वह सिनेमाघर में गए थे। एक लेडी इंटरवेल में फिल्म देखकर बाहर निकली और उन्होंने मुझे आकर थप्पड़ मार दिया और कहा- तुम अपने परिवार का नाम खराब कर रहे हो। एक्टिंग करना बंद कर दो।