Breaking News

बांदा जिले में एक गर्भवती युवती ने कथित तौर पर उसके प्रेमी द्वारा शादी करने से इनकार करने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली

बांदा जिले में मर्का थाना क्षेत्र के एक गांव में एक गर्भवती युवती ने कथित तौर पर उसके प्रेमी द्वारा शादी करने से इनकार करने पर शनिवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मर्का थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) नरेश कुमार प्रजापति ने बताया कि 19 साल की युवती ने थाना क्षेत्र में एक गांव के खेत में पेड़ से अपने दुपट्टे से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि युवती के पिता ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पिछले पांच साल से एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

पुलिस ने बताया कि युवती ढाई माह की गर्भवती थी। थाना प्रभारी ने मृतक के पिता के हवाले से बताया कि लड़की के गर्भवती होने का पता चलने पर उसने लड़के के परिजनों को शादी के लिए राजी करने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने और इसी से आहत होकर लड़की ने प्रेमी के खेत में लगे पेड़ में अपने दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली।

प्रजापति ने बताया कि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है और रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है।