Breaking News

प्रधानमंत्री के विज़न को सार्थक रूप से इस कार्य के माध्यम से उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन ने करके दिखाया है : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा मेट्रो के प्राथमिकता वाले कॉरिडोर में यात्रा कर रहे हैं, जिसका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअली उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगरा मेट्रो के प्राथमिकता वाले कॉरिडोर को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री के विज़न को सार्थक रूप से इस कार्य के माध्यम से उत्तर प्रदेश मेट्रो कॉर्पोरेशन ने करके दिखाया है।  बता दें कि आगरा मेट्रो के जिस खंड का उद्घाटन किया गया है उससे ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों तक संपर्क बढ़ेगा। इसमें बताया गया कि आरआरटीएस का 17 किलोमीटर का हिस्सा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देगा।

इसकी दूरी छह किलोमीटर है और प्रस्थान से गंतव्य तक छह स्टेशन होंगे। कार्यक्रम प्रात: 10 बजे आयोजित किया जाएगा, जिसमें जनप्रतिनिधि, सामाजिक, राजनैतिक लोग और स्कूली बच्चे शामिल होंगे। लोग सात मार्च से टिकट लेकर मेट्रो ट्रेन में सफर कर सकेंगे। ट्रेन में सफर का समय सुबह छह बजे से रात्रि 10 बजे तक निर्धारित किया गया है।

कितना देना होगा किराया

आगरा मेट्रो में 1 किलोमीटर के सफर के लिए 10 रुपये, 1-2 किलोमीटर के सफर के लिए 15 रुपये और 2 से 6 किलोमीटर के लिए 20 रुपये चार्ज किए जाएंगे। यात्रियों को मेट्रो स्टेशनों पर केवल 20 मिनट ठहरने की अनुमति होगी।