Breaking News

पुद्दुचेरी के समर्थन के लिए नारायणसामी ने केजरीवाल का किया धन्यवाद लेकिन धरने को बताया ‘ड्रामा’

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली की ‘धरना’ पॉलिटिक्स पर पार्टी की लाइन से सुर मिलाते हुए पुद्दुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायण सामी ने जहां एक तरफ मुख्यमंत्री केजरीवाल के धरने को ड्रामा कहा है वहीं इस पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर भी सवाल उठाए हैं. हालांकि कुछ दिन पहले ही केजरीवाल के तरीके को सामी सही ठहरा चुके हैं.

एपीबी न्यूज से बात करते हुए सामी ने कहा कि वो पुद्दुचेरी को पूर्ण राज्य के साथ विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूर्ण राज्य से उप-राज्यपाल की टोकाटोकी खत्म होगी. उन्होंने ये भी कहा कि मांगों को लेकर वो कोर्ट का रुख करेंगे, धरना नहीं देंगे.

दिल्ली के अलावा पुद्दुचेरी देश का एक और ऐसा केंद्र शाषित प्रदेश हैं जहां विधानसभा है. हालांकि दिल्ली की तुलना में पुद्दुचेरी के पास ज्यादा अधिकार हैं. दोंनो राज्यों में पूर्ण राज्य की मांग होती आई है. अरविंद केजरीवाल ने दोनों के लिए पूर्ण राज्य की मांग की है. नारायण सामी ने पुद्दुचेरी के लिए तो केजरीवाल के समर्थन के लिए धन्यवाद किया लेकिन यही बात सामी ने दिल्ली के लिए नहीं कही.

सामी ने कहा कि केजरीवाल अपने मंत्रियों के साथ राजनिवास में धरना दे रहे हैं. इसके बारे में शीला दीक्षित ने कहा कि केजरीवाल ड्रामा कर रहे हैं. राहुल गांधी ने पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. मेरी भी यही राय है.

पुद्दुचेरी के सीएम ने कहा कि पुद्दुचेरी सरकार और दिल्ली सरकार में फर्क है. हमारी सरकार को पूरी ताकत है. फिर भी उप-राज्यपाल किरण बेदी अड़ंगा लगाती रहती हैं. वो वहां समानांतर शासन व्यवस्था खड़ा कर रही हैं. मैंने इसकी शिकायत राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से की है. मैं समाधान की कोशिश कर रहा हूं. रास्ता नहीं निकला तो कोर्ट जाऊंगा.

धरना के सवाल पर उन्होंने कहा की इसकी जरूरत नहीं है. लोगों ने चुना है तो उनकी सेवा लक्ष्य है. उन्होंने पुद्दुचेरी के लिए पूर्ण राज्य की मांग के लिए अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद किया लेकिन दिल्ली के सवाल पर कहा कि ये उनका (केजरीवाल का) काम है.