Breaking News

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी बोले-आईएमएफ द्वारा ऋण देश की वित्तीय समस्याओं को बढ़ाएगा और अधिक गरीबी को जन्म देगा

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक और पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से देश को वित्तीय सहायता देने से पहले नेशनल असेंबली चुनाव परिणामों का ऑडिट करने के लिए कहा है। आईएमएफ को पत्र लिखा जा चुका है और आज भेज दिया जाएगा। ऐसे में अगर देश को कर्ज मिलेगा तो कौन लौटाएगा? अदियाला जेल में बंद इमरान खान ने एक मामले की सुनवाई के दौरान संवाददाताओं से यह बात कही। पूर्व प्रधानमंत्री ने चेतावनी दी कि आईएमएफ द्वारा ऋण देश की वित्तीय समस्याओं को बढ़ाएगा और अधिक गरीबी को जन्म देगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, आईएमएफ ने शनिवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और बिलावल भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नई गठबंधन सरकार के साथ काम करने की इच्छा व्यक्त की। समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद यह घटनाक्रम सामने आया कि पाकिस्तान ने नई सरकार को इस साल बकाया अरबों का कर्ज चुकाने में मदद करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से कम से कम 6 बिलियन डॉलर का नया ऋण लेने की योजना बनाई है।

इस बीच, पूर्व वित्त मंत्री इशाक डार ने कहा कि पत्र का कोई महत्व नहीं है और उन्होंने इमरान खान के कदम की निंदा की। व्यक्तिगत लाभ के लिए कुछ भी लिखना शर्मनाक है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता डार ने पंजाब विधानसभा के बाहर मीडिया से कहा, पीटीआई संस्थापक के पत्र का कोई महत्व नहीं होगा। पिछले साल, पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से $3 बिलियन का बेलआउट मिला, जिससे संप्रभु ऋण चूक को रोकने में मदद मिली।