Breaking News

पश्चिमी दिल्ली के केशोपुर मंडी में एक बच्चे के बोरवेल में गिरने की खबर फैलने के तुरंत बाद कुछ ऐसे परिवार घटनास्थल पर जमा हो गए जिनके बच्चे लापता हो गए थे

पश्चिमी दिल्ली के केशोपुर मंडी में रविवार को एक बच्चे के बोरवेल में गिरने की खबर फैलने के तुरंत बाद कुछ ऐसे परिवार घटनास्थल पर जमा हो गए जिनके बच्चे लापता हो गए हैं। ये परिवार इस उम्मीद में वहां जमा हुए कि अंदर फंसा बच्चा उनका हो सकता है। बचावकर्मियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद अनुमान लगाया कि अंदर मौजूद व्यक्ति की उम्र 18-20 साल हो सकती है। इस खबर के बाद और भी परिवार बोरवेल के पास जमा हो गए। वे इस उम्मीद में वहां जमा हुए कि बोरवेल में फंसा व्यक्ति उनके परिवार का लापता सदस्य हो सकता है।

जैसे-जैसे अधिक समय बीतता गया, बचावकर्ताओं ने घोषणा की कि जो व्यक्ति अंदर गिरा था वह पूर्ण रूप से एक वयस्क व्यक्ति था, जिसकी उम्र लगभग 30 वर्ष थी। इस घटना से संबंधित नयी जानकारी सामने आने के साथ ही बोरवेल पर एकत्र होने वाले लोगों की संख्या बढ़ती गयी। हालांकि, उनमें से प्रत्येक व्यक्ति ने उम्मीद जतायी कि जो कोई भी अंदर है, वह सुरक्षित बाहर आ जाए। गीता देवी (35) एक चाय की एक दुकान पर अपने बेटे की तस्वीर लिए इंतजार कर रही थीं, जो दो दिन पहले लापता हो गया था।

गीता देवी ने कहा, ‘‘मैं विकासपुरी में रहती हूं। मेरे पड़ोसियों ने मुझे बताया कि एक बच्चा बोरवेल में गिर गया है। चूंकि, मेरा 10 साल का बेटा भी पिछले दो दिनों से लापता है, मुझे लगा कि यह वही हो सकता है, इसलिए मैं आ गई। बाद में मुझे पता चला कि वह एक आदमी था। मैंने उनकी सलामती के लिए प्रार्थना की। ’’ पुलिस ने बताया कि दिल्ली जल बोर्ड के एक जलशोधन संयंत्र में 40 फुट गहरे बोरवेल में गिरे व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए लगभग 14 घंटे तक बचाव अभियान चलाये जाने के बावजूद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी और रविवार को व्यक्ति का शव बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया। मृत व्यक्ति की अब तक पहचान नहीं हो पाई है।

सूत्रों ने बताया कि बोरवेल एक बंद कमरे में था और वह जगह वीरान पड़ी हुई थी। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) विचित्र वीर ने कहा, 12 घंटे से अधिक के अभियान के बाद व्यक्ति को बोरवेल से निकाला गया। दुर्भाग्य से, उसकी मौत हो चुकी थी। उसकी उम्र 25 से 35 साल के बीच लग रही थी। हम उसकी पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं।